ईद की खरीदारी में रंगा शहर, महिलाओं को पसंद आई सर्टिफाइड ज्वेलरी

ट्रेडिशनल ज्वैलरी से हटकर बीआईएस और आईजीआई मार्का ज्वेलरी पसंद कर रहे लोग

ALLAHABAD: ईद की खुशियों को दोगुना करने के लिए मार्केट तैयार हो गया है। खरीदारों की भीड़ भी नजर आने लगी है। ज्वेलरी शोरूम में रोजेदारों की खुशियों में चार चांद लगाने के लिए 22 कैरेट सर्टिफाइड डायमंड और गोल्ड के आइटमों का नया ट्रेंड आया है। खास बात ये है कि रोजेदार ट्रेडिशनल ज्वेलरी की तुलना में भारत मानक ब्यूरो बीआईएस और इंटरनेशनल जेमालाजिकल इंस्टीट्यूट आईजीआई से प्रमाणित ज्वेलरी ही पसंद कर रहे हैं।

आठ हजार का ब्लू स्टोन

ज्वेलर्स शोरूम में ट्रेडिशनल गोल्ड से निर्मित चेन, बाली व लाकेट को रोजेदार कम पंसद कर रहे हैं। यही वजह है कि राजवंश ज्वेलर्स और न्यू सिसोदिया जेम्स एंड ज्वेलर्स सहित अन्य शोरूम में सर्टिफाइड डायमंड खूब खरीदा जा रहा है। इसकी शुरुआती कीमत दस हजार रुपए है। 15 हजार रुपए का डायमंड टाप्स, कुंदन की ज्वेलरी व अंगूठी महिलाओं को आकर्षित कर रहा है। न्यू सिसोदिया जेम्स एंड ज्वेलर्स में तो 22 कैरेट 816 हालमार्क का कोयम्बटूर नेकलेस पहली बार मंगाया गया है। आठ हजार रुपए की शुरुआती कीमत के डायमंड के नए कलेक्शन में ब्लू स्टोन, कान की बाली विशेष रूप से मंगाया गया है। 40 हजार रुपए की शुरुआती कीमत का पैंडेंट सेट भी शोरूमों की शोभा बढ़ा रहे हैं।

दो दिन से शोरूम में भीड़ बढ़नी शुरू हुई है। ईद के मद्देनजर आईजीआई सर्टिफाइड डायमंड और कुंदन की ज्वेलरी आदि के आइटम मंगाए गए हैं।

अभिनव सिंह, ऑनर, राजवंश ज्वेलर्स

ईद पर हर वर्ग को खुश करने का प्लान है। कोयम्बटूर की नेकलेस, डायमंड ब्लू स्टोन व पैंडेंट सेट का नया कलेक्शन मंगाया है। डायमंड रिंग का शुरुआती कीमत आठ हजार है।

कमल, न्यू सिसोदिया जेम्स एंड ज्वेलर्स

परिवार में ड्रेसेज से लेकर ज्वेलर्स और रिश्तेदारों को देने के लिए गिफ्ट सब कुछ नया खरीदा जाएगा।

हुमा खान

अब ट्रेडिशनल ज्वेलरी का दौर कम हो गया है। इसलिए सर्टिफाइड डायमंड की खरीदारी की है।

सरफराज खान

गिफ्ट से लेकर ज्वेलरी तक खरीदना है। अलविदा की नमाज के बाद मार्केट में जाकर खरीदारी करेंगे।

शम्सउद्दीन

जश्न मनाने का वक्त है। तैयारी शुरू कर दी है। परिजनों के साथ जाकर गिफ्ट की खरीदारी करेंगे।

मो। जाबिर

गोल्ड या डायमंड की खरीदारी में समझौता नहीं करेंगे। अभी समय है परिवार से मशविरा के बाद खरीदारी की जाएगी।

अहमद

शोरूम में नया कलेक्शन देखा हैं। परिवार के साथ योजना बनाकर खरीदारी की जाएगी।

जुल्फिकार आब्दी