LUCKNOW: इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट का काउंट डाउन स्टार्ट हो चुका है। एग्जाम में महज चार दिन और बचे हुए हैं। इसके लिए स्टूडेंट्स तैयारियों में जुटे हुए हैं। लेकिन, सारी तैयारी धरी रह जाएंगी यदि कैंडीडेट्स का एग्जाम मिस हो गया या फिर उन्हें एग्जाम में शामिल नहीं होने दिया गया। ऐसे में एग्जाम की तैयारियों के बीच स्टूडेंटस को कुछ खास बातों का ध्यान रखना होगा। इसमें सबसे अहम है फॉर्म भरने के बाद दिया जाने वाला एडमिट कार्ड। बिना इस एडमिट कार्ड के स्टूडेंट्स एग्जाम में शामिल नहीं हो सकेंगे।

लगाएं फोटोग्राफ

इसलिए स्टूडेंट्स को इस बात का ध्यान रखना होगा कि एग्जाम सेंटर पर पहुंचने से पहले हर हाल में एडमिट कार्ड अपने पास रख लें। भूल गया और खो गया कहने से काम नहीं चलने वाला है। बिना कार्ड के सेंटर में एंट्री नहीं दी जाएगी। इंडियन इंटेलीजेंट टेस्ट में शामिल होने के लिए हजारों स्टूडेंट्स ने फॉर्म फिल किया है, फार्म दो पार्ट में डिवाइड था। पहला पार्ट स्कूल और आई नेक्स्ट ऑफिस में जमा हुआ है। इसके अलावा एक अन्य पार्ट है जो कि एडमिट कार्ड है। इस पर स्टूडेंट्स को अपनी रीसेंट फोटोग्राफ लगानी है। इस एडमिट कार्ड पर संबंधित स्कूल के प्रिंसिपल और आई नेक्स्ट ऑफिस की सील लगी होनी चाहिए। तभी यह वैलिड माना जाएगा। जिसने अभी तक यह फॉर्मेल्टीज पूरी नहीं की है तो वह इसे जल्द से जल्द पूरा कर लें।

समय का रखें खास ख्याल

फ्0 अप्रैल को होने वाले एग्जाम के लिए स्टूडेंट्स को एक और खास बात ध्यान में रखनी होगी। एग्जाम सेंटर पर उन्हें आधा घंटे पहले पहुंचना होगा। एग्जाम दोपहर फ्.फ्0 बजे से है तो कंडीडेंट्स को तीन बजे पहुंचना होगा। कैंडीडेट्स के बैठने के लिए भी प्रॉपर इंतजाम किया गया है। समय से लेट पहुंचने वालों को भी सेंटर में एंट्री नहीं दी जाएगी। इसके लिए जरूरी है कि कैंडीडेट्स किसी भी कीमत पर समय से सेंटर पहुंच जाए।