-सीएम योगी, राज्यपाल सहित उपस्थित रहे हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस

-स्टील के बर्तन में दिया गया 2ाना, मॉर्निग में ली ग्रीन टी

ALLAHABAD: प्रयाग की धरती पर शुक्रवार की रात विशेष मेहमान रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बिना प्याज-लहसुन का शाकाहारी 2ाना 2ाया। सर्किट हाउस में उनके साथ सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस आरके अग्रवाल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल रामनाईक, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह समेत 24 मेहमान उपस्थित रहे। स5ाी के लिए बिना प्याज-लहसुन का 5ाोजना सर्व किया गया।

24 मेहमानों ने किया डिनर

सर्किट हाउस के डिनर में राष्ट्रपति, सीएम व जजेस समेत कुल 24 लोग शामिल थे। स5ाी के लिए बिना प्याज लहसुन का 2ाना सर्व किया गया। इनमें से सीएम, राष्ट्रपति व जस्टिस समेत छह के लिए स्टील के बर्तन में 5ाोजन परोसा गया। इनमें महामहिम के लिए मुगलई व इटैलियन डिशेज सर्व की गई। यह 5ाी बिना प्याज व लहसुन के रहीं। इसके अलावा उनके 2ाने में क्रीम नही थी। मसाला व आलिव आयल का कम इस्तेमाल किया गया। राष्ट्रपति की मिठाई शुगर फ्री बनाई गई थीं। उन्होंने सोते समय गर्म दूध पिया।

नाश्ते में 2ाया साउथ इंडियन

वही शनिवार मार्निग में राष्ट्रपति को साउथ इंडियन डिशेज के साथ ग्रीन टी सर्व किया गया। उन्होंने नाश्ते में मल्टी ग्रेन ब्रेड 2ाने की इच्छा जताई थी। वही, सलाद में इलाहाबादी अमरूद 2ास तौर पर सर्व किया गया। इसके पहले रात के 2ाने में एक दर्जन से अधिक डिशेज तैयार की गई थीं। बता दें कि सर्किट हाउस में राष्ट्रपति समेत तमाम वीआईपी के 2ानपान का इंतजाम करने का जि6मेदारी वाराणसी के मिलन कैटरर्स को दी गई है।

शुक्रवार रात बनी डिशेज

मॉकटेल- 4लू मोजिटो, पिंक मोजिटो

स्टार्टर- परतदार पनीर (टि1का),, क्रिस्पी कुंगपाऊ मशरू6स और क्रंची बेबीको6स विद डबल डिप

मुगलई- तवा कबाब, पेन्नी पराठा, मिंट चटनी, ओनियन, रिंग्स, स4ज हिंदी बिरयानी 2ास, बुरानी रायता

- पनीर लौंगलता म2ानी, दाल तड़का पंचमेल, सैफरान पुलाव, दही का मिनी राज5ाोग, बथुआ का रायता

- तंदूरी नान, तंदूरी रोटी, स्ट3ड कुल्चे, मेथी लच्छा पराठा, तवा रोटी व तवा मिस्सी