अम्बेडकर की 127 वीं जयंती पर ट्वीट
नई द‍िल्‍ली (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलित प्रतीक भीमराव अम्बेडकर की 127 वीं जयंती पर ट्वीट क‍िया। उन्‍होंने अंबेडकर जयंती की शुभकामनाएं देते हुए लि‍खा कि बाबा साहेब ने समाज के गरीब और कमजोर तबके में आगे बढ़ने की उम्मीद जगाई। ऐसे में देश का संविधान बनाने वाले बाबा साहेब के प्रति हम सदैव आभारी रहेंगे।



तमिल में पुथांडु की बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के लोगों को ट्वीट करते हुए कहा क‍ि तमिल में लोगों को पुथांडु के खास अवसर पर शुभकामनाएं। मैं कामना करता आगामी वर्ष में आपकी सभी की इच्छाएं पूरी हों।


मलयालम में व‍िशु की बधाई दी
इसके बाद प्रधानमंत्री ने केरल के लोगों के ल‍िए मलयालम में ट्वीट करते हुए व‍िशु की बधाई दी। उन्‍होंने ल‍िखा क‍ि नया साल लोगों के ल‍िए नई उम्मीदें, ढेर सारी समृद्धि और अच्छा स्वास्थ्य लेकर आए।



असम‍िया में रोंगली बिहू की बधाई
पीएम ने तीसरे ट्वीट में असम के लोगों को रोंगली बिहू या बिहू की बधाई दी। यह असम में नए वर्ष की शुरुआत है। उन्‍होंने यह भी लि‍खा क‍ि बिहू ऊर्जा और उत्साह का त्योहार है। यह शुभ दिन हमारे समाज में खुशियां और अच्छा स्वास्थ्य लेकर आए।


बंगाली में पोइला बोइशाख की बधाई
चौथा ट्वीट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगालियों के ल‍िए क‍िया। इसमें पोइला बोइशाख की बधाई दी। साथ ही लिखा क‍ि नववर्ष सभी के जीवन में शांति, समृद्धि और खुशियां लेकर आए। आख‍िरी में शुभ नववर्ष ल‍िखा।



उड़‍िया में महाविषु व संक्रांति की बधाई

ओड‍िशा के लोगों को पीएम ने एक ट्वीट के जर‍िए विषुब संक्रान्ति की बधाई दी। उन्‍होंने ल‍िखा क‍ि देश भर में बसे हमारे उड़िया मित्रों को महाविषु व संक्रांति की बधाई। आने वाला साल आपके लिए शानदार हो। इसके साथ ही ल‍िखा क‍ि  उड़िया संस्कृति पर हमें बहुत गर्व है।


क‍िसानों को भी शुभकामनाएं दी

क्षेत्रीय भाषाओं के साथ ही अंग्रेजी भाषा में भी ट्वीट क‍िया। इसके साथ ही देश के क‍िसानों को भी शुभकामनाएं दी। उन्‍होंने ल‍ि‍खा क‍ि बैसाखी के पर्व पर मैं ह्रदय से परिश्रमी किसानों का आभार प्रकट करता हूं। ये लोग देश को अनाज देने के लिए अथक प्रयास करते हैं।


उन्‍नाव-कठुआ कांड: PM नरेंद्र मोदी बोले राष्‍ट्र की बेट‍ियों संग न्‍याय होगा, अपराधी बख्‍शा नहीं जाएगा

उन्‍नाव कांड: बढ़ती जा रही हैं बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की मुश्‍क‍िलें, पूछताछ के बाद CBI ने क‍िया गिरफ्तार

National News inextlive from India News Desk