आगरा। गुरुवार सुबह पेशी पर आए दो कैदी दीवानी कोर्ट की जेल में भिड़ गए। दोनों ने आपस में मारपीट शुरू कर दी। एक कैदी ने दूसरे को ब्लेड से वार कर घायल कर दिया। एसपी सिटी, सीओ हरीपर्वत फोर्स के साथ पहुंच गए। पुलिस ने घायल कैदी को अस्पताल में एडमिट कराया। घायल कैदी ने लेनदेन के विवाद की बात पुलिस को लिख कर दी।

तीन सौ रुपये को लेकर हुआ विवाद

नगला पदी निवासी अजित के खिलाफ थाना न्यू आगरा में 2012 में हत्या का मुकदमा दर्ज है, जबकि सदर के बीच का उखर्रा निवासी अमित तोमर पर थाना न्यू आगरा व रकाबगंज में लूट, डकैती के मुकदमे दर्ज हैं। अमित ने जेल में कुछ दिन पहले तीन सौ रुपये अजित से उधार लिए थे। गुरुवार सुबह करीब 10 बजे दोनों को अन्य कैदियों के साथ पेशी के लिए दीवानी लाया गया। पेशी पर लाए गए 35 कैदियों को दीवानी परिसर में बनी जेल में रखा गया।

नहीं चाहता कार्रवाई

मामले में कार्रवाई न चाहते हुए कैदी अमित ने लेनदेन की बात पर विवाद होने की बात लिखकर पुलिस को दी, साथ ही यह भी लिख कर दिया कि वह आगे कोई कार्रवाई नहीं चाहता है।

चेकिंग में क्यों नहीं मिले ब्लेड?

जेल से पेशी पर लाए जाने से पहले कैदियों की चेकिंग की जाती है। अक्सर कैदी चम्मच का ब्लेड बना लेते हैं। पूर्व में भी एसएसपी ने जब जेल का निरीक्षण किया था तब भी जेल में चम्मच वाले ब्लेड मिले थे।

यहां पर भी रसूख रहा भारी

35 कैदियों में शातिर सपा ने शैलेंद्र अग्रवाल भी था। यहां पर भी उसकी चल रही थी। बताया गया है कि साथ में चल रहे एचसीपी ने उसे रुपये लेकर नाश्ता कराया। सबसे पहले उसे ही पेशी पर ले जाया गया। बात तो यहां तक निकल कर आ रही है कि उसकी मोबाइल से बात भी कराई। इससे पता पड़ता है कि शैलेंद्र अग्रवाल अभी भी भारी है। उसकी खातिरदारी में कोई कमी नहीं है। दबी जुबान से कोर्ट परिसर में शातिर ठग की खातिरदारी की चर्चाएं सुनी गई।