एक हफ्ते में दूसरी बार अभिरक्षा से भागा बंदी

जेल में गिनती पर हो सकी जानकारी

आगरा। पंजाब की नाभा जेल से कैदियों के फरार होने के बाद से जेल व पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। सेंट्रल जेल व जिला जेल में हाई अलर्ट कर दिया गया। इसके बाद भी एक बंदी पुलिस को गच्चा देने में कामयाब हो गया। हैरानी की बात यह है कि उसके भागने की जानकारी तब हो पाई जब जेल में बंदियों की गिनती हुई।

पेशी पर लाया गया था अपराधी

तहदोरा सिकंदरा निवासी पवन राजपूत को चोरी के मामले में 25 अक्टूबर को जिला जेल भेजा था। बुधवार को जिला जेल से करीब 51 बंदियों को पेशी के लिए दीवानी लाया गया। इन बंदियों में पवन भी था। पेशी के बाद शाम 6 बजे सभी को वैन में भरा गया और जिला जेल ले जाया गया।

चादर काट कर निकल गया

पुलिस बंदियों को ले जा रही थी इसी बीच पवन वैन के अंदर की चादर तोड़ फरार हो गया लेकिन पुलिस को इसकी जानकारी नहीं हो सकी। वैन जब जिला जेल पहुंची तो बंदियों की गिनती की गई। बंदियों में एक कम निकला तो मामला प्रकाश में आया। इसी के बाद थाना न्यू आगरा पुलिस को सूचना की गई।

बंदियों ने नहीं बताया पुलिस को

जिस दौरान बंदियों को लेकर जिला जेल ले जाया जा रहा था उस दौरान की बंदी ने चादर तोड़ दी। उस दौरान अन्य बंदियों ने वैन में मौजूद पुलिस को कोई सूचना नहीं दी। गिनती में जब जानकारी हुई तो पुलिस ने बंदियों से पूछा भी कि बताया क्यों नहीं तो किसी ने ठीक से जबाब नहीं दिया।

पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

मामले में थाना न्यू आगरा में वैन चालक हमवीर सिंह, सिपाही परिवहन व राजेश पर लापरवाही का मुकदमा दर्ज किया है। 25 नवंबर को भी दीवानी से एक हत्यारोपी भागा था। इसके बाद भी पुलिस ने इन मामलों में सतर्कता नहीं बरती।

कहां गया पुलिस का अलर्ट

नाभा जेल कांड के बाद सरकार ने प्रदेश की जेलों को हाई अलर्ट कर दिया लेकिन वह सतर्कता मात्र जेल तक सीमित दिखी। बंदियों को लाने ले जाने वाले वाहन व साथ में रहने वाले पुलिस फोर्स पर इसका कोई असर नहीं दिखा। आसानी से बंदी का भाग निकलना पुलिस विभाग की घोर लापरवाही को बयां कर रहा है।