छापेमारी

कई दिनों से मिल रही शिकायतों के बाद किया निरीक्षण

जेल में खामियां देख बिफरे कारागार मंत्री

-रसोई में फैली गंदगी को देखकर बिफर गए मंत्री

- अधिकारियों को दिए व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश

मेरठ : प्रदेश के कारागार मंत्री ने जेल ने ताबड़तोड़ छापेमारी की। मंत्री को जेल में काफी आपत्ति जनक सामान भी बरामद हुआ। जेल की पाक शाला में फैली गदंगी को देखकर वह बिफर गए। उन्होंने जेल अधिकारियों को जमकर हड़काया। जेल के अस्पताल में भी काफी अव्यवस्था फैली मिली। जेल मंत्री ने कहा कि जेल में मिल रही शिकायतों पर जेल में आकस्मिक छापेमारी की गई है।

क्या है मामला

सोमवार शाम चार बजे करीब प्रदेश सरकार के कारागार राज्य मंत्री जय कुमार ने चौधरी चरण सिंह कारागार में छापा मारा, जिससे जेल प्रशासन में खलबली मच गई। कुछ ही देर में जेल प्रशासन के कई अधिकारी जेल में पहुंचे। इसके बाद उन्होंने जेल की बैरकों में तलाशी लेनी शुरू कर दी। इसके बाद जेल की पाक शाला में पहुंचे। वहां पर गंदगी देखकर वह बिफर गए। इसके बाद उन्होंने अन्न भंडारे का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने जेल के अस्पताल का निरीक्षण किया। वहां पर कोई भी दवाई उपलब्ध नहीं मिली। इसके बाद जेल के बंदियों से पूछताछ की। जेल की बैरकों से आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया। जेल मंत्री जय कुमार का कहना है कि कई दिनों से जेल में फैल रही अव्यवस्था की सूचना मिल रही थी जिसके बाद आकस्मिक छापेमारी की गई तथा जेल अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए।

मीटिंग में थे व्यवस्थ

वरिष्ठ जेल अधीक्षक संतलाल यादव का कहना है कि छापेमारी के दौरान वह डीआईजी जेल वीके शेखर की मीटिंग में थे। वहीं पर जेल में छापेमारी की सूचना आई।