RANCHI:एक ओर जीत की खुशी में छलक पड़े आंसू, तो दूसरी ओर हार के गम में नम हुई आंखें। कहीं चैंपियन बन कर प्रदेश लौटने का उत्साह, तो कहीं चार-पांच दिनों में ही अजीज बन चुके दोस्तों से बिछड़ने का दुख। यह दृश्य एक साथ शुक्रवार को मोरहाबादी आर्यभट्ट ऑडिटोरियम से लेकर प्लेयर्स के ठहराव स्थल तक दिखा। मौका था 30वें ईस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी यूथ फेस्टिवल की क्लोजिंग सेरेमनी का। जहां एक साथ खुशी और गम समेटे हुए विभिन्न प्रदेशों के सैकड़ों प्लेयर्स यह कहते हुए अलविदा हो रहे थे कि चलते हैं दोस्त अगले साल फिर मिलेंगे।

तीन यूनिवर्सिटी की टीम अपने प्रदेश रवाना

20 यूनिवर्सिटी के 700 पार्टीसिपेंट्स जोश और मस्ती के साथ अपने-अपने टैलेंट को चार दिन तक दिखाते रहे। जीत के जज्बे के साथ हर किसी ने अपना बेस्ट परफॉरमेंस दिया। क्लोजिंग सेरेमनी के बाद बंगाल, तेजपुर और जादोपुर यूनिवर्सिटी की टीम शुक्रवार को ही अपने प्रदेश रवाना हो गई। बाकी टीम भी अगले दिन रवाना हो जाएगी। इससे पहले ईस्ट जोन यूथ फेस्टिवल की क्लोजिंग सेरेमनी के साथ ही माहौल जहां जश्न में डूब गया, वहीं खिलाडि़यों के वापस लौटने और दोस्तों के बिछड़ने का गम भी रहा।

पारंपरिक अंदाज में मनाया जीत का जश्न

गुवाहाटी की टीम को डांस में चैंपियन का खिताब मिला। आर्यभट्ट हॉल से अवार्ड लेकर निकलते ही इस टीम के मेंबर्स ढोल बजाते हुए डांस करना शुरू कर दिए। जीत का जश्न डांस के साथ और भी दोगुना हो गया। वहीं, दूसरी ओर हारने के गम में कई टीमों के मेंबर्स की आंखों से आंसू भी छलक पड़े। इधर, ओवरऑल चैंपियन बनने के बाद हॉल से बाहर आई मणिपुर की टीम ने अपने पारंपरिक डांस के साथ जीत का जश्न मनाया। ओवरऑल चैंपियन की घोषणा होते ही मणिपुर टीम की एक मेंबर की आंखों से आंसू छलक पड़े।