- इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट के विजेताओं को बांटे गए इनाम

- स्टूडेंट्स ने कहा, ऐसे एग्जाम में हर बार करेंगे पार्टिसिपेट

Meerut : इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट में सिटी के टॉपर्स को दैनिक जागरण कार्यालय में इनाम बांटे गए। दीवान पब्लिक स्कूल और दयावती मोदी स्कूल के बच्चों ने इनाम लेने बाद काफी उत्साहित दिखे। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं काफी मोटिवेटिंग होती हैं। हम आगे भी इस तरह की प्रतियोगिता के साथ जुड़ना पसंद करेंगे।

इन्होंने जीते इनाम

सिक्स्थ क्लास टॉपर्स में दयावती मोदी के स्टूडेंट आर्यन रंजन को प्राइज दिया गया। सेवंथ क्लास की कैटेगरी में दीवान पब्लिक स्कूल के प्रबुद्ध बंसल को, एर्थ क्लास में दीवान पब्लिक स्कूल के अक्षज बंसल को, नाइंथ क्लास में दीवान पब्लिक स्कूल के प्रखर बिंदल को, टेंथ क्लास में दयावती मोदी की स्टूडेंट अग्रिमा धामा, इलेवंथ क्लास में दीवान पब्लिक स्कूल के गर्व शर्मा और ट्वेल्थ क्लास में दीवान पब्लिक स्कूल के कमल जैन को इनाम दिए गए। इनाम दैनिक जागरण मेरठ के जीएम विकास चुघ, एजीएम सतेंद्र चौधरी, मेरठ आई नेक्स्ट के संपादकीय प्रभारी दीपक शर्मा, मार्केटिंग हेड सीपी मलिक ने बांटे। इस मौके पर बच्चों के पेरेंट्स और टीचर्स भी मौजूद रहे। नाइंथ से ट्वेल्थ तक के स्टूडेंट्स को आई बॉल कंपनी के स्मार्ट फोन दिए गए। वहीं सिक्स से एर्थ तक स्टूडेंट्स को स्मार्टफोन के अलावा विंडो सीडी दी गई। वहीं सभी को सर्टिफिकेट भी दिए गए।

मोटिवेशन मिलता है

इनाम पाने वाले स्टूडेंट्स से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ऐसे कॉम्पटीशन से काफी मोटिवेशन मिलता है। स्टूडेंट्स ने माना कि ये काफी अच्छा प्लेटफॉर्म है। इससे उन्हें इस बात का पता चल जाता है कि वो कितने पानी में हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के कॉम्पटीशन के लिए जब तक भी इलीजिबल रहेंगे पार्टिसिपेट करेंगे। हम आई नेक्स्ट का थैंक्स कहना चाहते हैं कि उन्होंने हमें ऐसा मौका दिया। वहीं दीवान पब्लिक स्कूल के टीचर विपिन कुमार की मानें तो बच्चों को इस तरह के इंटेलीजेंस टेस्ट की काफी जरुरत है। अगर ऐसे टेस्ट होते रहें तो उन्हें अपने लेवल के बारे में पता चलता रहेगा।