- कैंट बोर्ड को कई इलाकों से मिल रही हैं स्ट्रीट लाइट्स खराब होने की शिकायत

- सबसे पहले आई नेक्स्ट ने उठाई थी खराब स्ट्रीट लाइट्स का मुद्दा

Meerut : मेरठ कैंट के लिए स्ट्रीट लाइट्स का मुद्दा गंभीर होता जा रहा है। सदर के बाद के अब कैंट के कई इलाकों से खराब स्ट्रीट लाइट की शिकायतें आने लगी हैं। आने वाले दिनों में इस मुद्दे की और भी जोर पकड़ने की उम्मीद है। कैंट की म्0 फीसदी से अधिक स्ट्रीट लाइट्स खराब होने के कारण कैंट बोर्ड को आलोचना का भी शिकार होना पड़ रहा है। गौरतलब है कि आईनेक्स्ट ने सदर मार्केट की स्ट्रीट लाइट्स खराब होने से मुद्दे को पुरजोर तरीके उठाया था।

काफी गंभीर मामला

स्ट्रीट लाइट्स रात में न जलने और खराब होने का मुद्दा तेजी से जोर पकड़ेगा इस बात का अंदाजा कैंट बोर्ड को बिल्कुल भी नहीं था। ये मुद्दा इसलिए भी गंभीर बन रहा है, क्योंकि सर्दियां अपने शबाब आने आने वाली हैं। वहीं धुंध भी पूरे कैंट को अपने आगोश में लेने तैयार होगा। ऐसे में स्ट्रीट लाइट्स की रोशनी न होने से लोगों को काफी परेशानी होगी।

अब यहां से आई शिकायतें

अब सदर मेन बाजार, तेली मोहल्ला, मध्य पथ, जीपीओ, मैदा मोहल्ला, लालकुर्ती छोटा बाजार और लालकुर्ती बड़ा बाजार आदि कई इलाकों से स्ट्रीट ठीक कराने की मांग तेजी से उठ रही है। वार्ड नंबर दो के मेंबर अजमल कमाल ने बताया कि मोहर्रम आने वाला है वैसे तो मैंने कुछ स्ट्रीट थोड़े दिन पहले ही ठीक कराई है, लेकिन लालकुर्ती छोटा बाजार और लालकुर्ती बड़ा बाजार में अब भी स्ट्रीट लाइट की थोड़ी प्रॉब्लम है।

म्0 फीसदी से अधिक खराब

कैंट बोर्ड के वार्ड-भ् के मेंबर दिनेश गोयल के अनुसार सदर और वार्ड पांच के कई इलाकों में स्ट्रीट लाइट्स की काफी बुरी हालत है। अगर पूरे कैंट की बात की जाए तो म्0 फीसदी से अधिक स्ट्रीट लाइट्स पूरी तरह से खराब होने से अंधेरे जाने को मजबूर होना पड़ रहा है। जब इन्हें ठीक कराने को काफी समय कैंट बोर्ड के अधिकारियों को कहा गया है। गौरतलब है कि कैंट में मौजूदा समय में फ्000 स्ट्रीट लाइट्स लगी हुई हैं। जिनमें से करीब क्800 स्ट्रीट लाइट्स खराब पड़ी हुई हैं। या कई कारणों से नहीं जल रही हैं।

ऑफिशियल स्टैंड

हमें स्ट्रीट लाइट्स की शिकायतें मिल रही हैं। ये पब्लिक से जुड़ी समस्या है। कुछ छोटे-मोटे फॉल्ट के कारण नहीं जल पा रही हैं। इन सभी समस्याओं का निस्तारण जल्द ही कर दिया जाएगा।

- एमए जफर, पीआरओ, कैंट बोर्ड