वार्ड नंबर 30 रेखा देवी : सिपारा रेलवे पुल से रेलवे गुमटी, जक्कनपुर थाना से बाइपास तक अतिक्रमण की वजह से नाला उड़ाही सहीं से नहीं हो पाया है। इस वजह से परेशानी इस बार भी लगातार बनी रहेगी। मैन होल व कैचपिट की मरम्मती पर भी सही से काम नहीं हो पाया है।

वार्ड नंबर 31 पिंकी देवी : अशोक नगर मुख्य नाला से जीरो प्वाइंट से सटे किसी भी नाले कि उड़ाही नहीं की गई है। जो रामलखन होते हुए आजाद नगर व पोस्टल पार्क तक जाता है। नाला उड़ाही नहीं होने के कारण यहां परेशानी और भी बढ़ गई है।

वार्ड नंबर 34 कुमार संजीत : रघुनाथ बालिका के पास दो सौ फीट नाला ध्वस्त हो गया है, यदि इसकी उड़ाही करवा दिया जाए और उसे स्मॉल लिंक बना दिया जाए तो जलजमाव की परेशानी दूर हो सकती है। वरना इस बार फिर से जलजमाव से हर किसी को परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

वार्ड नंबर 35 पुष्पा सिंह : गायत्री मंदिर के आगे पानी नहीं जाता है। अंडर ग्राउंड नाला का कंडीशन भी ठीक नहीं है। तिवारी बेचर के पास कई महीनों से नाला धंस गया है। इस वजह से गर्मी के दिनों में भी जलजमाव बना रहता है। इसके अलावा चानमारी रोड से जीरो प्वाइंट तक जाने वाले पानी को भी सहीं जगह नहीं मिलने से परेशानी हो सकती है। जीरो प्वाइंट अब तक नहीं बन पाया है।

वार्ड नंबर 36 अरुण कुमार चौधरी : रेलवे हंडर रोड और न्यू लाल जी टोला में मेन होल व कैचपिट की मरम्मती का काम सही से नहीं हो पाया है। अब तक पाइप के अंदर का गाद सही से नहीं निकाला गया है। यह नहीं कह सकते है कि इस काम से जलजमाव से मुक्ति मिल पाएगी।

वार्ड नंबर 38 सुषमा साहू : दलदली रोड, नवल किशोर रोड के पीछे सर्विस लेन, कामधेनु रोड में नाला उड़ाही का काम अब तक शुरू नहीं हुआ है। इस वजह से आने वाले दिनों में भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। एक साथ कर्मियों को इस एरिया में लगाने की जरुरत है। अगर लापरवाही बरती गई तो फिर परेशानी जस की तस बनी रहेगी।

वार्ड नंबर 39 संजय कुमार : कैचपिट व मैनहोल का काम सही से नहीं हो पाया है। इसके अलावा भंवर पोखर व खेतान मार्केट एरिया मुख्यमंत्री योजना के तहत जो नाला व चेंबर का निर्माण हो रहा है। उसमें जमकर लूट मची हुई है। इसके निर्माण से पहले इसकी जांच होनी चाहिए।

वार्ड नंबर 41 अर्जुन यादव : कैचपिट और मैनहॉल का ढ़क्कन जहां-जहां नहीं है, वहां अविलंब लगाया जाए। रजा हाई स्कूल के पास पानी की व्यवस्था के लिए चापाकल का कार्य जल्द ही पूरा किया जाए। रमना रोड में जलजमाव की समस्या से खत्म हो। काली घाट में सीवरेज की मरम्मती की आवश्यकता है। हर बारिश में परेशानी बढ़ जाती है।

वार्ड नंबर 43 प्रमिला वर्मा : रोड नंबर पांच शाखा मैदान का चेम्बर धंस गया है। जिसे मरम्मत किया जाए। ताकि आसपास के एरिया का पानी आसानी से निकल पाए।

वार्ड नंबर 50 मो नेयाज : शनिचरा पुल के पास की सफाई का काम अब तक नहीं हुआ है। कई बार नगम कमिश्नर भी आए। मगर अब तक इस दिशा में कुछ खास काम नहीं हो पाया है। इस बार भी सैदपुर नाला के दोनों तरफ रहने वालों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

गवर्नमेंट की ओर से दी गई राशि

नूतन राजधानी सर्किल - 95 हजार

कंकड़बाग सर्किल - 47 हजार

बांकीपुर सर्किल - 66 हजार

पटना सिटी सर्किल - 70 हजार

मीटिंग के दौरान जो भी शिकायत आई है उसे दूर करने की दिशा में बांकीपुर सर्किल के कर्मियों को लगा दिया गया है। एक वीक के अंदर हर तरह की सफाई व मरम्मती का काम पूरा हो जाएगा।

- शैलेश कुमार, बांकीपुर ईडी

इस तरह की शिकायत को पॉजिटिव लेते हुए एग्जक्यूटिव को आदेश दे दिया गया है कि वो जल्द से जल्द सफाई, उड़ाही के कामों में लग जाए। पॉजिटिव रिजल्ट आएगा। जो मेजर गड़बड़ी है उसे भी दूर करने की दिशा में प्लानिंग की जा रही है।

- शीर्षत कपिल अशोक, निगम कमिश्नर

बाइपास के किनारे नाला सफाई का मामला कंकड़बाग सर्किल में आया था, तो उस पर फौरन निर्णय लिया गया है कि जेसीबी मशीन लगाकर सफाई की जाएगी। किसी तरह के प्राब्लम होने पर संबंधित विभाग से मदद भी ली जाएगी।

- चंद्रशेखर आजाद, विशेष कार्य पदाधिकारी