ALLAHABAD: सेलुलर कंपनी एयरसेल का नेटवर्क रविवार देर रात गायब हो गया। लाख कोशिश के बाद भी लोगों के मोबाइल पर नेटवर्क नहीं आ रहा है। हजारों मोबाइल फोन डेड हो चुके हैं। इसको लेकर तरह-तरह की अफवाहों का दौर चल रहा है। कोई कह रहा है कि रिलायंस की तरह एयरसेल भी घाटे में चल रहा है। वहीं कोई कह रहा है कि एयरसेल ने भी तो सेल्युलर सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

यह बता रहे वजह

इस बारे में शो-रूम मालिकों का कहना है कि रविवार की देर रात से एयरसेल के बीटीएस बंद हो चुके हैं। एयरसेल और बीएसएनएल के बीच टॉवर शेयर करने का करार होने की वजह से बीएसएनएल के टॉवर से एयरसेल के नंबर पर नेटवर्क मिल रहा है। बहुत से एरिया में अभी यह सुविधा भी अवेलेबल न होने और कस्टमर को जानकारी न होने की वजह से हजारों मोबाइल नंबर बंद पड़े हुए हैं।

बीएसएनएल नेटवर्क कर सकते हैं सर्च

अगर आपने अपने मोबाइल में एयरसेल का सिमकार्ड लगा रखा है और नेटवर्क गायब है तो आप अपने मोबाइल के सेटिंग में जाकर नेटवर्क सर्च कर सकते हैं। बीएसएनल का ऑप्शन आने पर आप बीएसएनएल को सेलेक्ट कर अपना नंबर चालू कर सकते हैं।

कॉलिंग

रविवार से ही नेटवर्क नहीं आ रहा है। इस वजह से काफी प्रॉब्लम हो रही है। बहुत देर तक सर्च कराने के बाद भी नेटवर्क नहीं आया।

-विकास कन्नौजिया

फिलहाल तो दूसरे फोन से काम चल रहा है। लेकिन अचानक से नेटवर्क गायब होने से प्रॉब्लम तो क्रिएट कर ही दी है।

-अभिषेक

वर्जन-

एयरसेल के बीटीएस बंद हैं या चालू, इसकी जानकारी हमें नहीं है। फिलहाल एयरसेल और बीसएनएल के बीच टॉवर नेटवर्क शेयर का एग्रीमेंट होने की वजह से बीएसएनएल के टॉवर से एयरसेल के कस्टमर को नेटवर्क अवेलेबल कराया जा रहा है।

-एमएम अग्निहोत्री

प्रधान महाप्रबंधक

बीएसएनएल