delete

अब प्रधानमंत्री के सामने उठेंगी निगम की समस्याएं

By: Inextlive | Publish Date: Tue 20-Jun-2017 07:40:57
- +
अब प्रधानमंत्री के सामने उठेंगी निगम की समस्याएं

- कार्यवाहक महापौर की ओर से उठाया जाएगा कदम

- सेलरी समेत निगम से जुड़े कई मामले रखे जाएंगे

LUCKNOW

नगर निगम में गहरा रहे वित्तीय संकट के बादलों को छांटने के लिए अब पीएम मोदी की मदद ली जाएगी। इस बाबत कार्यवाहक महापौर सुरेश अवस्थी की ओर से पीएम से मुलाकात की जाएगी। इस दौरान महापौर की ओर से पीएम को नगर निगम से जुड़ी समस्याओं के बारे में बताया जाएगा.

हालात बेहद खराब

इस समय नगर निगम वित्तीय संकट से जूझ रहा है। पिछले एक माह से कई कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है वहीं 3600 कर्मचारियों को पेंशन नहीं मिली है। इस समस्या को लेकर निगम में आए दिन प्रदर्शन हो रहे हैं। सोमवार को भी जोन- 4 गोमतीनगर कार्यालय में कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया और वेतन का भुगतान किए जाने संबंधी मांग उठाई।

मेयर तक पहुंचा मामला

वेतन और पेंशन का मामला कार्यवाहक महापौर तक पहुंचा है। महापौर की ओर से इस समस्या को दूर करने के लिए कई बार प्रयास किए गए लेकिन निगम की वित्तीय स्थिति ठीक न होने से प्रॉब्लम सॉल्व नहीं हुई.

दिल्ली में करेंगे मुलाकात

मेयर ने कहा कि वे दिल्ली में पीएम से मुलाकात करेंगे और प्रॉब्लम बताएंगे। जिससे कर्मचारियों को समय से वेतन और पेंशन का भुगतान हो सके.

पीएम को सौंपेंगे चाबी

महापौर अवस्थी की माने तो पूर्व से चली आ रही परंपरा के अनुसार, वह शहर आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी को चांदी की चाबी (शहर की चाबी) सांकेतिक रूप से सौंपेंगे। पीएम को यह चाबी लखनऊ एयरपोर्ट पर दी जाएगी। बता दें कि इससे पहले पूर्व मेयर डॉ। दिनेश शर्मा ने भी प्रधानमंत्री बनने के बाद शहर आए नरेन्द्र मोदी को चाबी दी थी।

inextlive from Lucknow News Desk