-वाणिज्यकार सलाहकार समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र मोहन अग्रवाल ने सुनी व्यापारियों की समस्या

-कहा, CM से मिलकर कराएंगे निस्तारण, फॉर्म 38 का खुला है विकल्प

VARANASI

आल इंडिया उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल की ओर से संडे को सिद्धगिरी बाग स्थित गुरुनानक भवन में पूर्वाचल व्यापारी सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें पूर्वाचल के अधिकतर व्यापारियों ने पार्टिसिपेट किया। व्यापारियों ने ई-संचरण और फॉर्म फ्8 डाउनलोड करने में आ रही प्रॉब्लम सहित दुर्घटना बीमा योजना राशि को दोगुना करने, व्यापारियों के लिए पेंशन, व्यापारी सुरक्षा आयोग सहित अन्य मांगों की डिमांड की। कार्यक्रम के चीफ गेस्ट वाणिज्यकर सलाहकार समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र मोहन अग्रवाल रहे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कारोबारी ई-संचरण डाउनलोड कर अन्य स्टेट्स से माल मंगवा सकते हैं। ई-संचरण की सीमा भ्0 लाख से बढ़ाकर एक करोड़ रुपए कर दी गई है।

खत्म होगी समस्या

सुरेंद्र मोहन अग्रवाल ने कहा कि व्यापारी अपनी परेशानियों और उसके समाधान के लिए सुझाव से अवगत कराते रहें। उन्होंने आश्वासन दिया कि मुख्यमंत्री के समक्ष उनकी समस्या को प्रस्तुत कर उसका निस्तारण कराएंगे। उत्तर प्रदेश वाणिज्य कर सलाहकार समिति के मुख्य महासचिव अनूप शुक्ला ने कहा कि पूर्वाचल में लघु एवं कुटीर उद्योग को प्रोत्साहन देने के लिए विशेष पैकेज देने के प्रस्ताव समेत व्यापारी पेंशन, व्यापारी सुरक्षा आयोग, आकस्मिक क्षतिपूर्ति, पीतल उद्योग को कुटीर उद्योग की श्रेणी में किए जाने, वायदा कारोबार पर केंद्र सरकार से रोक लगाने की मांग सरकार के समक्ष रखी जाएगी।

सम्मेलन का शुभारंभ विशिष्ट अतिथि सपा के जिलाध्यक्ष सतीश फौजी और महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। संचालन मंडल के जिला महामंत्री संजय केशरी ने किया। सम्मेलन में दिलीप जायसवाल, मुरलीधर, मुकेश जायसवाल, नितिन टंडन, अशोक गुप्ता, अरुण केशरी, प्रदीप जायसवाल, राजीव खन्ना, नंदकुमार, सुरेशदत्त दुबे, अनिल यादव, श्रीप्रकाश, डा। दिलशाद, अखिल सिंह आदि उपस्थित रहे।