बिहार के सीएम ने इलाहाबाद में दिया शराब और नीलगाय मुक्त समाज का नारा

पीएम मोदी के साथ प्रदेश की सपा सरकार पर बोला तगड़ा हमला

शरद यादव ने केंद्र सरकार पर मढ़ा भाई-भाई को लड़ाने का आरोप

<बिहार के सीएम ने इलाहाबाद में दिया शराब और नीलगाय मुक्त समाज का नारा

पीएम मोदी के साथ प्रदेश की सपा सरकार पर बोला तगड़ा हमला

शरद यादव ने केंद्र सरकार पर मढ़ा भाई-भाई को लड़ाने का आरोप

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: पूरा देश शराब की लत में डूबा हुआ है। जहरीली शराब पीने से आए दिन लोगों की मौत हो रही है। शनिवार को ही एटा में क्7 लोगों को जहरीली शराब के सेवन से जान गंवानी पड़ी। इन हालात में देश के प्रधानमंत्री शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के बजाय सिर्फ योग को प्रमोट करने में लगे हैं। मोदी जी को यह बात समझ लेनी चाहिए कि शराब पीकर योग नहीं हो सकता। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को इलाहाबाद के फूलपुर में जदयू के मंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में ऐसा ही करारा हमला केंद्र सरकार पर बोला। नीतीश ने उत्तर प्रदेश में शराब सस्ती कर इसकी लत बढ़ाने पर अखिलेश सरकार को आड़े हाथ लेते हुए शराब व नीलगाय मुक्त समाज का नारा दिया।

देशभर में बंद हो शराब

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी देश में शराब बंदी लागू करें। यदि पूरे देश में कोई दिक्कत हो तो कम से कम उन स्टेटस में जरूर करें जहां-जहां उनकी पार्टी की गवर्नमेंट है। पीएम जहां कहीं भी जाते हैं गुजरात मॉडल का राग अलापते हैं। गुजरात की सबसे महत्वपूर्ण खासियत ये है कि जबसे उस राज्य का गठन हुआ है तब से वहां शराब बंद है। अब मोदी के पास मौका है कि वे इस मॉडल को पूरे देश में लागू करें।

अभी लंबा करियर है कुछ कर जाओ

सीएम बिहार ने कहा कि वेस्ट बंगाल में ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में यूपी के सीएम अखिलेश से मुलाकात हुई तो उन्हें सलाह दी थी अभी उम्र काफी कम है राजनीति में आगे जाना है तो कुछ कर जाओ। शराब बंदी की घोषणा तो करके देखो आगे के रास्ते अपने आप खुलते चले जाएंगे। हालांकि अखिलेश ने वहां से लौटकर शराब की कीमतों को घटा दिया। उन्होंने कहा कि बिहार में शराब बंदी के बाद पड़ोसी स्टेट्स के सीएम को बार्डर पर शराब की दुकानें बंद करने के लिए पत्र लिखा था। बाद में वस्तुस्थिति पता की तो मालूम हुआ झारखंड, यूपी आदि के बार्डर पर दुकानों की संख्या बढ़ गई है।

नीलगाय और शराब मुक्त हो समाज

नीतीश ने कहा कि वे नीलगाय और शराब मुक्त समाज की कल्पना को लेकर अभियान पर निकल पड़े हैं। इसके लिए कोई कहीं भी बुलाए वे बेहिचक जाएंगे। उन्होंने कहा बिहार के कई जिलों में केंद्र सरकार से नीलगायों को मारने की अनुमति ली गई है। इनकी वजह से सबसे अधिक वही (किसान) वर्ग दुखी है जिसकी खुशहाली का दम हरदम मोदी, अखिलेश और मुलायम भरते रहते हैं। नीलगायें फसलों की दुश्मन हैं और दलहन प्रजाति की फसलें तो उन इलाकों में हो नहीं सकती जहां इनकी अधिकता हो, ऐसे में इन्हें मारने में सरकारें संकोच क्यों कर रही हैं हमें समझ नहीं आ रहा।

महापुरुषों का इस्तेमाल बंद करें

यूपी गवर्नमेंट पर चोट करते हुए सीएम बिहार ने कहा कि लोहिया, जेपी का नाम लेने और उनके नाम पर भवन बनाने से विकास नहीं होगा। विकास के लिए उनकी बातों को आत्मसात करना होगा। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार में बैठे लोगों ने समाज का नहीं बल्कि सिर्फ और सिर्फ अपना विकास किया है।

ख्म् को लखनऊ में जुटेंगे

उन्होंने कहा कि कांशीराम के कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाले एक नेता आरके चौधरी इस समय उन्हीं की पार्टी से बाहर कर दिए गए हैं। उनकी पार्टी चलाने वाले लोग कांशीराम के आदर्शो को भूल गए हैं। चौधरी ख्म् को लखनऊ में छत्रपति साहू जी महाराज की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं उसमें हमें भी आमंत्रित किया है और हम उसमें जरूर शामिल होंगे। जदयू का अगला कार्यकर्ता सम्मेलन कानपुर के घाटमपुर में छह अगस्त को होगा।

देश के बाजू हैं हिंदू-मुसलमान

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि दर्जनों वादे कर केंद्र की सत्ता हथियाने वाली भाजपा सारे वादे भूल चुकी है। पार्टी के लोग देश में विकास कार्य के बजाय दो समुदायों को लड़ाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू और मुसलमान इस देश के दो बाजू हैं। इनकी भावनाओं को भड़का कर देश का भल नहीं हो सकता।