छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: पूर्व सैनिक सेवा परिषद ने वीर सप्ताह के क्रम में शनिवार की शाम को गोलमुरी पुलिस लाइन स्थित शहीद स्थल पर दीप जलाकर 1971 के युद्धवीरों को श्रद्धांजलि दी। देशभक्तों ने शहीद स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की और तत्पश्चात दीप प्रज्वलित कर शहीदों को नमन किया गया। इसके बाद 1971 की 5ारत-पाक लड़ाई को विश्व के सैन्य इतिहास में अविस्मरणीय बताते हुए संगठन के जिलाध्यक्ष सार्जेट पी शंकर ने कहा कि आने वाले समय में पूर्व सैनिक सेवा परिषद पूरी लौहनगरी में राष्ट्रप्रेम का अलख जगाएगी।

1971 के वीर अमर रहे

क्रीड़ा भारती के राज्य मंत्री राजीव और बजरंग सेवा संस्थान के सागर तिवारी ने कहा कि पूर्व सैनिक सेवा परिषद सामाजिक संगठनों के लिए मार्गदर्शक संगठन बनकर उभरा है। सभा का संचालन पी शंकर ने तथा धन्यवाद ज्ञापन तापस मजूमदार ने किया। विषय प्रवेश बीके सिंह और सिद्धनाथ सिंह ने कराया। इस अवसर पर 1971 के वीर हवलदार राम लक्ष्मण ठाकुर, सूबेदार मेजर नीलकमल महतो, कारगिल युद्ध के नायक सत्येंद्र सिंह 5ाी उपस्थित थे। भारत माता की जय, सैनिक की 1या पहचान सेवा साहस और स6मान, 1971 के वीर अमर रहे के जयघोष के साथ कार्यक्रम समाप्त हुआ।

इनकी रही मौजूदगी

कार्यक्रम में जसवीर सिंह, बृजकिशोर सिंह, उत्पल सिन्हा, रमाशंकर सिंह, काम बाबू, अजय कुमार, कृष्ण मोहन सिंह, अजय सिंह, दयाभूषण, सुखविंदर सिंह, राम-लक्ष्मण ठाकुर, सुभाष कुमार, महेंद्र, रंजीत, रोहित सिंह, संजय कुमार, दीपक सरकार, उमेश शर्मा, जितेंद्र सिंह, जावेद हुसैन, दयानंद सिंह सहित तमाम पूर्व सैनिक व देश5ाक्त मौजूद थे।