-दोराबजी टाटा पार्क में आयोजित होगा कार्यक्रम

-प्रदर्शनी के जरिए टाटा स्टील में दोराबजी टाटा के कंट्रिब्यूशन को दर्शाया जाएगा।

JAMSHEDPUR : दोराबजी टाटा की क्भ्भ्वीं जयंती के मौके पर बुधवार को उनकी लाइफ पर बेस्ड प्रदर्शनी लगाई जाएगी। दोराबजी टाटा पार्क में आयोजित होने वाले एग्जीबिशन का इनॉगरेशन टाटा स्टील के वीपी (कॉरपोरेट सर्विसेज) सुनील भाष्करन करेंगे। प्रदर्शनी के जरिए टाटा स्टील में दोराबजी टाटा के कंट्रिब्यूशन को दर्शाया जाएगा।

शुरुआत में जर्नलिस्ट थे दोराबजी

दोराबजी टाटा ने जर्नलिस्ट से अपने कॅरियर की शुरुआत की थी। कुछ समय के लिए उन्होंने बॉम्बे गजट में काम किया था। दोराबजी टाटा वर्ष क्907 से क्9फ्ख् तक पूरे ख्भ् साल तक टाटा स्टील के चेयरमैन रहे। वे वर्कर्स के वेलफेयर पर काफी ध्यान देते थे। वर्ष क्9ख्0 में लेबर स्ट्राइक के वक्त वे सिटी आकर वर्कर्स की डिमांड को जानने का प्रयास किया और उनकी बदौलत ही स्ट्राइक खत्म हुई थी। वर्ष क्9क्0 में उन्हें नाइटहूड का खिताब भी मिला था।

--------------

क्फ् सिंतबर से कंज्यूमेक्स-ख्0क्ब्

मारवाड़ी महिला मंच की ओर से क्फ् सिंतबर से बिष्टुपुर स्थित तुलसी भवन में कंज्यूमेक्स-ख्0क्ब् का आयोजन किया जा रहा है। क्म् सितंबर तक चलने वाले इस मेले का मकसद महिलाओं को लाभ पहुंचाना है। इसके जरिए महिलाएं आर्थिक स्वालंबन की दिशा में आगे बढ़ रही हैं। मारवाड़ी महिला मंच की शाखा अध्यक्ष सुशीला खीरवाल ने बताया कि आज महिलाएं सीमित साधनों के बीच अपना बिजनेस कर रही हैं। उनके समक्ष प्रचार-प्रसार की दिक्कतें हैं। उनकी इस प्रॉब्लम को देखते हुए हर साल दशहरा और दीपावली के मौक पर कंज्यूमेक्स का आयोजन किया जाता है। बताया गया कि मेले में 90 स्टाल्स लगाए जाएंगे। मेले में सिटी के साथ ही आसपास की एरिया जैसे मुसाबनी, घाटशिला, चाईबासा, पटना, मुजफ्फरपुर, रांची और धनबाद की भी महिलाएं शामिल होती हैं।