RANCHI : नगड़ी के देवरी चिरकुटा मोहल्ला स्थित शिव मंदिर में प्रतिबंधित मांस मिलने के बाद मंगलवार को लोगों ने सड़क पर उतरकर जमकर बवाल काटा। इस दौरान रांची-गुमला रोड तीन घंटे तक जाम रखा। वे रोड पर ही दर्री बिछाकर बैठ गए। जाम की सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीण एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग, मजिस्ट्रेट अखिलेश कुमार समेत अन्य अधिकारी पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया। हालांकि, आक्रोशित लोग प्रतिबंधित मांस फेंकने वालों को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े थे।

जाम में फंसे सैकड़ों वाहन

विभिन्न संगठनों की ओर से रोड जाम किए जाने की वजह से रोड के दोनों ओर पांच-पांच किलोमीटर तक वाहनों की कतार लग गई थी। सुबह दस से दोपहर एक बजे तक जाम लगा रहा। जाम हटाए जाने के बाद भी रांची-गुमला रोड पर यातायात व्यवस्था सामान्य होने में घंटों लग गए।

माहौल बिगाड़ने की साजिश

ग्रामीणों ने वार्ता कर रहे अधिकारियों को बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश की अवहेलना कर नगड़ी में गो-हत्या लगातार जारी है। नगड़ी के देवरी में गो-हत्या का काम हो रहा है, स्थानीय पुलिस को भी इसकी जानकारी है। पुलिस ऐसे लोगों को संरक्षण दे रही है। इसी का परिणाम है कि क्षेत्र मे अमन और सौहा‌र्द्र बिगड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर में प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा फेंक कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई।

घटना के विरोध में बंद रखी दुकानें

इस घटना के विरोध में नगड़ी बाजार हाट की दुकानें बंद रही। लोगों ने स्वत: दुकानें बंद कर विरोध दर्ज कराया। घटना के दौरान बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। विरोध का असर दुकानों पर साफ दिखा। हालांकि, शाम के समय स्थिति सामान्य हो गई थी।

थानेदार को हटाने पर अड़े लोग

ग्रामीणों ने नगड़ी थाना प्रभारी के क्रियाकलापों की शिकायत करते हुए हटाने की मांग की। ग्रामीणों की मांगों पर ग्रामीण एसपी अजीत पीटर डुंगड़ुंग ने विचार करने का आश्वासन दिया। वहीं मंदिर में प्रतिबंधित मांस फेंकने के आरोपियों की तीन दिन के भीतर गिरफ्तार किए जाने और गो-हत्या बंद कराने का आश्वासन दिया।