-डीजीपी के आदेश पर एसएसपी ने सभी थानों को जारी किए थे निर्देश

-फौजी व उनके परिवारों के साथ लगातार हो रही हैं वारदातें

BAREILLY: देश की रक्षा पर तैनात फौजी व उसके परिवार को किसी तरह की प्रॉब्लम न हो, इसके लिए डीजीपी ने सभी जिलों के एसएसपी को निर्देश दिए थे कि फौजियों को किसी तरह की प्रॉब्लम न हो, लेकिन बरेली में इस आदेश का पालन नहीं हो रहा है। यहां फौजियों के साथ लगातार वारदातें हो रही हैं। यहां तक कि सदर बाजार में फौजी अनिल कुमार की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई। ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या इस तरह से पुलिस फौजियों की हिफजत करेगी।

सैनिकों के लिए यह था आदेश

फरवरी में जारी डीजीपी के आदेश के मुताबिक सेना के तीनों अंगों के सैनिक देश के अलग-अलग हिस्से में ड्यूटी करते हैं और उनके परिजन उनसे कई किलोमीटर दूर शहर व देहात एरिया में रहते हैं। सैन्यकर्मी ड्यूटी से वर्ष में 1 या 2 बार ही घर वापस आ पाता है, जिसकी वजह से उसके परिवार अपनी समस्याओं को अकेले ही निपटाता है। सैन्यकर्मी कई बार घरेलू प्रॉब्ल्म को न तो सही से समझ पाता है और न ही उनका सही से निस्तारण करा पाता है। जिसकी वजह से सैनिक को काफी कठिनाइयों का सामान करना पड़ता है। यही नहीं अचानक जब परिवार में कोई प्रॉब्लम आती है तो भी वह समय पर नहीं पहुंच पाता है। ऐसे में उसे मदद के लिए पुलिस की ही जरुरत पड़ती है। ऐसे में सैनिक, रिटायर्ड सैनिक के परिजनों की वरीयता के आधार पर तुंरत मदद की जाए। ताकि सैनिक निश्चिंत होकर बॉर्डर पर देश की रक्षा कर सके।

इन लोगों के साथ हुई वारदात

सदर बाजार में फौजी अनिल की हत्या से पहले भी फौजियों के साथ कई मामले सामने आ चुके हैं। कुछ दिनों पहले ही कैंट के डिफेंस एंक्लेव नकटिया में लांस नायक सर्वेश कुमार के परिवार के साथ पीएसी के जवान के परिवार का विवाद हुआ था। जिसमें बीजेपी नेता ज्योति मिश्रा ने चौकी में मारपीट भी की थी। इस मामले में फौजी के भाई ने सेना के अधिकारियों को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की। सेना के अधिकारियों ने बरेली के डीएम-एसएसपी को पत्र लिखकर सुरक्षा देने की बात कही थी। कुछ दिनों पहले कांधरपुर में भी होली के दौरान फौजी के परिवार पर जानलेवा हमला हुआ था।

राजेश की अभी नहीं गिरफ्तारी

पुलिस ने गोली मारने के हत्यारे धु्रव चौधरी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है लेकिन अभी उसके भाई राजेश की गिरफ्तारी नहीं की है। जबकि राजेश की छेड़छाड़ की वजह से ही वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने राजेश को उसके परिजनों की सुपुदर्गी में दिया है। अब पुलिस उसको किसी तरह से केस में शामिल करने की तैयारी कर रही है। वहीं दूसरी ओर इस वारदात के बाद सैनिकों में गुस्सा है। राजेश चौधरी का परिवार घर पर ताला लगाकर चला गया है। पुलिस का कहना है कि राजेश उनकी निगरानी में ही है।