फोटो.1-

-विधवा, विकलांग व वृद्धा पेंशन का लाभ चहेतों को दिये जाने का लगाया आरोप

-बीडीओ के न आने ब्लाक प्रमुख व एडीओ से प्रदर्शनकारियों ने की वार्ता

ROORKEE (JNN) : पेंशन न बनने से आक्रोशित ग्रामीणों ने भाजपाइयों के नेतृत्व में रुड़की ब्लाक कार्यालय पर प्रदर्शन किया। अधिकारियों के शिकायत न सुनने पर प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की।

नारेबाजी कर जताया रोष

शनिवार को किसान सहकारी के चेयरमैन व भाजपा नेता अजयप्रताप सैनी के नेतृत्व में ग्रामीण रुड़की ब्लाक पहुंचे। ग्रामीणों ने सरकार की ओर से दी जा रही पेंशन योजना का लाभ न मिलने का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बीडीओ शिवरानी चौहान से मुलाकात कर समस्या के लेकर बातचीत की बात कही। बीडीओ के न आने पर ग्रामीणों ने नारेबाजी कर रोष जताया। इसके बाद ब्लाक प्रमुख कपिल कुमार, एडीओ पंचायत सुखबीर सिंह चौहान ने ग्रामीणों की समस्या सुनी। अजय प्रताप व सागर गोयल ने बताया कि वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन व विकलांग पेंशन योजना का लाभ पात्रों को नहीं मिल पा रहा है। फार्म जमा कराने के बाद भी पेंशन नहीं आई।

कैंप लगाकर सुनेंगे समस्या

रोजाना दूर-दराज से बुजुर्ग, विकलांग व महिलाओं को रुड़की ब्लाक आना पड़ता है, लेकिन पेंशन के संबंध में सही जवाब न मिलने के कारण मायूस होकर लौटना पड़ता है। इस पर एडीओ पंचायत ने आश्वस्त किया कि जल्द ही गांव में कैंप लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर समाधान किया जायेगा। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए। प्रदर्शन करने वालों में विकास पाल, संजय कश्यप, गौरव गोयल, मीला देवी, चंद्रोदेवी, संजो देवी, निक्को देवी, फुल्लो देवी, आशीष सैनी, अमित कुमार, कपिल कश्यप, रजनीश कुमार, मिंटू, पिंटू, मांगेराम आदि शामिल रहे।