-आशियाना थाने में पहुंचे बुद्धिजीवियों ने की एफआईआर दर्ज करने की मांग

-पुलिस ने शुरू की जांच,

LUCKNOW : बॉलीवुड एक्टर आमिर खान का देश में बढ़ रही कथित असहिष्णुता पर दिया गया बयान उनके लिये मुसीबत का सबब बनता जा रहा है। देशभर से उनके इस बयान के विरोध में उठ रही आवाजों के अलावा बुधवार को आशियाना थाने पहुंचे समाजसेवी व वकीलों के समूह ने आमिर के बयान को बेहद आपत्तिजनक मानते हुए उनके खिलाफ देशद्रोह के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हुए तहरीर दी है। पुलिस ने उनकी शिकायत पर जांच शुरू कर दी है।

'बयान से देश की एकता को खतरा'

गौरतलब है कि सोमवार को एक अवार्ड सेरेमनी के दौरान बयान दिया था कि उनकी वाइफ किरन देश में बढ़ रही कथित असहिष्णुता से बेहद आहत हैं, और उन्होंने उनसे बच्चों के बेहतर व सुरक्षित भविष्य के लिये देश छोड़ने की सलाह दी थी। आमिर के इस बयान के मीडिया में चलने के बाद देशभर में बवंडर खड़ा हो गया। जहां उनके विरोधी इसे उनका पब्लिसिटी स्टंट मान रहे हैं तो उनके समर्थक इसे देश की मौजूदा वास्तविक हकीकत बता रहे हैं। इसी बहस के बीच बुधवार को आशियाना थाने में वकीलों व छात्रों का एक समूह पहुंचा। यह समूह आमिर खान के बयान से बेहद नाराज था। इसमें शामिल समाजसेवी प्रवीण अवस्थी, एडवोकेट संजीव श्रीवास्तव ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है। वे देश के सभी समुदायों में बराबर से पॉपुलर हैं। पर, उनके द्वारा दिये गये इस बयान ने न सिर्फ देश की छवि को धक्का पहुंचाया बल्कि, यह बयान देश की एकता व अखंडता को भी खतरे में डालने वाला है। इसलिए इसे देशद्रोह की श्रेणी में रखा जाना चाहिये। उन्होंने इस तहरीर के आधार पर आमिर खान के खिलाफ धार्मिक वैमनस्य फैलाने व देशद्रोह की एफआईआर दर्ज करने की मांग की। पुलिस ने उनकी शिकायत को प्राप्त होने के बाद इस पर जांच शुरू कर दी है।

फिल्म एक्टर आमिर खान के खिलाफ शिकायत मिली है। तहरीर में लगाए गए आरोपों की जांच की जा रही है। आरोपों की पुष्टि होने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

संतोष तिवारी

एसओ, आशियाना