- प्रिंसिपल ने फर्जी शिक्षकों को स्कूल में आने से रोकने के लिए लगाया गेट पर ताला

LUCKNOW :

चौक स्थित दिगम्बर जैन इंटर कॉलेज में सहायक अध्यापक के पद पर हुई फर्जी नियुक्तियों को लेकर बवाल बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को स्कूल में फर्जी नियुक्ति के खिलाफ शिक्षकों ने स्कूल में ताला बंद कर दिया। इन्हें स्कूल में घुसने से रोकने के लिए प्रिंसिपल ने गेट बंद करवा दिया। जिस पर कैम्पस में जमकर हंगामा हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस मामला शांत कराया। मामले का संज्ञान होने पर डीआईओएस की टीम ने स्कूल पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

प्रवेश पर लगा दी रोक

गौरतलब है कि इन अनियमित तरीके से नियुक्त इन शिक्षकों ने एक दिन पहले छात्राओं को साथ ले जाकर शिक्षा भवन स्थित डीआईओएस कार्यालय में भी हंगामा किया था। डीआईओएस ऑफिस की ओर से पहले ही इन शिक्षकों की नियुक्तियों को अनियमित घोषित किया जा चुका है। इसको आधार बनाकर प्रिंसिपल ने इनके स्कूल कैम्पस में प्रवेश पर भी रोक लगा दी।

8 शिक्षकों व लिपिक की फर्जी नियुक्ति

बीते सेशन में स्कूल में 7 सहायक शिक्षकों व एक लिपिक की नियुक्ति कर ली गई। जबकि स्कूल में छात्र संख्या न के बराबर है। इन नियुक्तियों में कुछ अधिकारियों के करीबी से लेकर प्रबंधक संगठन के पदाधिकारी और अन्य के करीबी शामिल हैं। एक जेडी की भाभी के अलावा, पूर्व डीआईओएस सेकंड के भाई, एक बड़े नेता की करीबी के अलावा अन्य नाम शामिल हैं। अब इन्हें अंदर एडमिशन कराने के लिए यह सारा खेल किया जा रहा है। डीआईओएस डॉ। मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि उनकी टीम ने मौके पर जाकर जांच की है। स्कूल का माहौल खराब न हो इसके लिए यहां पर कंट्रोलर बैठाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।