- सीएम के आश्वासन पर अगली कैबिनेट तक स्थगित की हड़ताल

DEHRADUN: सीएम के आश्वासन के बाद उपनल कर्मचारियों ने 16 अप्रैल से प्रस्तावित अपनी हड़ताल वापस ले ली है। हालांकि कर्मचारियों ने कहा है कि यदि अगली कैबिनेट बैठक में उनकी मांगों से संबंधित प्रस्ताव पास नहीं किया गया तो वे बिना किसी पूर्व सूचना के हड़ताल कर देंगे।

एमडी से सीएम तक

राज्यभर के 21000 उपनल कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर 16 अप्रैल से हड़ताल की घोषणा की थी। इस हड़ताल से कई विभागों में कामकाज बुरी तरह प्रभावित होने के आसार थे। इस स्थिति को देखते हुए वेडनसडे को उपनल के मैनेजिंग डायरेक्टर रिटायर्ड ब्रिगेडियर पीपी पाहवा ने कर्मचारियों के शिष्टमंडल को बुलाकर हड़ताल वापस लेने को कहा। कर्मचारी नहीं माने तो सचिवालय में सचिव सैनिक कल्याण आनन्द व‌र्द्धन के साथ बातचीत हुई, लेकिन यहां भी बात नहीं बनी। इसके बाद सीएम के बातचीत हुई।

सीएम ने दिया आश्वासन

कर्मचारियों के प्रतिनिधियों के साथ सीएम ने उनकी मांगों के प्रति सहमति जताई और आश्वासन दिया कि कैबिनेट की अगली बैठक में उनकी मांगों के से संबंधित प्रस्ताव पास करके उनकी सभी मांगें पूरी कर दी जाएंगी। सीएम के आश्वासन के बाद कर्मचारियों ने बैठक की।

अगली कैबिनेट तक स्थगित

बैठक में कर्मचारियों ने कैबिनेट की अगली बैठक तक हड़ताल स्थगित रखने का फैसला किया। यह भी तय किया गया कि यदि अगली कैबिनेट में उनकी मांगों पर फैसला नहीं किया गया तो वे इसके तुरन्त बाद हड़ताल कर देंगे।