- अपर वित्त सचिव ने कहा, शासन के आदेश ठीक, विभाग से ढिलाई

- आज से डीजी हेल्थ कार्यालय पर नियमित धरना देंगी एएनएम

DEHRADUN : महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों की मांगों पर गुरुवार को भी कोई फैसला नहीं हो पाया। एएनएम ने दूसरे दिन भी डीजी हेल्थ कार्यालय पर प्रदर्शन किया, जबकि कर्मचारियों का प्रतिनिधि मंडल सचिवालय में अपर सचिव वित्त से मिला। इस बैठक में भी कोई फैसला नहीं हुआ। अपर वित्त सचिव ने गेंद डीजी के पाले में डाल दी।

शासन ने पल्ला झाड़ा

एएनएम के प्रतिनिधि मंडल ने सचिवालय में अपर सचिव वित्त रविन्द्र चौहान से मुलाकात की और एसीपी की अपनी मांग संबंधी मांग रखी। चौहान ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि शासन स्तर से एसीपी देने संबंधी आदेश दिये जा चुके हैं और इस पर अब डीजी हेल्थ को ही कार्रवाई करनी है। इस मामले में शासन स्तर से नये आदेश की जरूरत नहीं है।

टीकाकरण का किया बहिष्कार

मांगें नहीं माने जाने से नाराज एएनएम ने दो दिनों से खसरा-रूबैला टीकाकरण कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया है। साथ ही अब शुक्रवार से स्वास्थ्य निदेशालय में नियमित रूप से धरना शुरू करने का ऐलान किया है।

डीएम ने की टीकाकरण की समीक्षा

एएनएम की हड़ताल के बीच डीएम एसए मुरुगेशन ने गुरुवार को खसरा-रूबेला टीकाकरण कार्यक्रम की समीक्षा की। डीएम ने फ्0 अक्टूबर से अब तक किये गये टीकाकरण की प्रगति के बारे में जानकारी ली। बैठक में यह बात सामने आई कि इस कार्यक्रम में कई स्कूलों द्वारा सहयोग नही दिया जा रहा है। डीएम ने निर्देश दिये कि शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग के साथ में समन्वय स्थापित कर अभियान को सफल बनाएं।