- पुलिस ने सुभाष रोड पर बैरिकेड लगाकर रोका

- प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई जमकर धक्का- मुक्की

- खींचतान में कई प्रदर्शनकारी हुए चोटिल

DEHRADUN: नियुक्ति की मांग को लेकर अतिथि शिक्षकों का आंदोलन उग्र होता जा रहा है। हर रोज किसी न किसी तरह से गेस्ट टीचर्स बवाल करने में लगे हैं। चार दिन पूर्व सचिवालय कूच के दौरान शासन से हुई विफल वार्ता के बाद गुरुवार को शिक्षकों ने सीएम आवास कूच किया। हालांकि, पहले से तैनात पुलिस बल द्वारा शिक्षकों को कनक चौक से आगे बैरिकेड लगाकर रोक दिया गया। शिक्षकों ने बैरिकेड पार करने की पूरी कोशिश की, लेकिन पुलिस फोर्स की तैनाती के कारण वे आगे बढ़ने में सफल नहीं हुए। पुलिस व शिक्षकों के बीच कई बार धक्का- मुक्की हुई। भीड़ अधिक होने व धक्का-मुक्की की वजह से कई महिला शिक्षक भीड़ के बीच में आने से बेहोश हो गए। मौके पर एंबुलेंस से उन्हें दून अस्पताल भर्ती करना पडा। देर शाम तक सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

जमकर हुई धक्का-मुक्की

गुरुवार को पूर्वनियोजित कार्यक्रम के तहत अतिथि शिक्षक सीएम आवास कूच के लिए निकले। कनक चौक से आगे पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बैरिकेड लगाए थे। जैसे ही शिक्षक बैरिकेड तक पहुंचे पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इस दौरान बैरिकेड की तरफ बढ़ रहे शिक्षकों को रोकने के लिए पुलिस की धक्का-मुक्की हुई। जिसमें सुंदर कोरंगा, कांता रावत चोटिल हो गए। वहीं रेनू गुप्ता भीड़ व धक्का-मुक्की में बेहोश हो गई। सभी को एंबुलेंस की मदद से दून अस्पताल भर्ती करने के बाद देर शाम तक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

आपस में भी भिड़े अतिथि शिक्षक

सीएम आवास कूच के दौरान कनक चौक से आगे अतिथि शिक्षक सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने धरने पर बैठे थे। इस बीच दो शिक्षक किसी बात को लेकर आपस में ही भिड़ गए। मामला बढ़ते देख अन्य शिक्षकों ने किसी तरह दोनों को अलग-अलग करवाया। हालांकि बाद में पूछने पर कुछ नहीं हुआ यह बात कहकर मामला टाल दिया।

शिक्षकों की रैली से रेंगकर चले वाहन

अतिथि शिक्षकों की रैली को कनक चौक से आगे रोके जाने के बाद रूट बदल दिया गया। जिन वाहनों को सुभाष रोड से होते हुए जाना था उन्हें कनक चौक से राजपुर रोड होते हुए क्रॉसरोड मॉल रोड चौक की ओर भेजा गया। वहीं क्रॉसरोड मॉल चौक से सुभाष रोड व कनक चौक की ओर कई दोपहिया वाहनों को गली से ईसी रोड पर निकाला गया।