- कहा, 30 अप्रैल से पहले हो पुनर्नियुक्ति

DEHRADUN: पुनर्नियुक्ति की मांग कर रहे भ्भ्00 अतिथि शिक्षकों ने विभाग पर लेटलतीफी का आरोप लगाया है। शिक्षकों ने कहा कि हाईकोर्ट द्वारा पुनर्नियुक्ति के फैसले के बाद भी विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। ऐसे में उनका भविष्य अधर में लटक गया है। कहा कि यदि फ्0 अप्रैल तक पुनर्नियुक्ति पर कोई फैसला नहीं लिया गया तो प्रदेशभर के अतिथि शिक्षक दून में आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

अतिथि शिक्षकों के बीच आक्रोश

शुक्रवार को सहारनपुर रोड स्थित एक धर्मशाला में आयोजित बैठक के दौरान माध्यमिक अतिथि शिक्षकों ने कहा कि कोर्ट द्वारा निर्देश के बावजूद पुनर्नियुक्ति न दिलाने व सुरक्षित भविष्य का स्थाई समाधान नहीं निकाले जाने से आक्रोशित हैं। माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष ललित डंगवाल ने कहा कि कोर्ट ने दो माह का सेवा विस्तार देने की बात कही थी, लेकिन विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि भ्भ्00 अतिथि शिक्षकों के समायोजन की आस लगा रहे हैं। लेकिन मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

फ्0 अप्रैल तक समाधान नहीं तो होगा आंदोलन

बैठक में अतिथि शिक्षकों द्वारा निर्णय लिया गया कि फ्0 अप्रैल तक पुनर्नियुक्ति व स्थाई समाधान का रास्ता साफ नहीं हुआ तो राजधानी में आंदोलन किया गया। बैठक में संगठन के मीडिया प्रभारी दौलत जगूड़ी, दयाकृष्ण भट्ट, महावीर चौहान, अमित बौड़ाई, राकेश लाल, दुर्गा गुनसोला, पंकज, हरीश थपलियाल, नरेंद्र, इतेंद्र नैथानी आदि मौजूद रहे।