सीएमओ के निर्देश पर अधिकारियों की एक कमेटी की गई गठित

समिति 24 अक्टूबर तक देगी अपनी रिपोर्ट

DEHRADUN : मातृ-शिशु एवं परिवार कल्याण महिला कर्मचारियों की मांगों पर ख्भ् अक्टूबर को कोई फैसला किया जा सकता है। संघ द्वारा क्म् और ख्म् वर्ष का सेवाकाल पूरा होने पर विशेष वेतन वृद्धि की मांग की जा रही है। एएनएम का कहना है कि शासन स्तर से इस संबंध में आदेश जारी किया जा चुका है, लेकिन सीएमओ जानबूझ कर उसे लागू नहीं कर रहे हैं।

कमेटी देगी रिपोर्ट

सीएमओ ऑफिस पर एएनएम का धरना शुरू होने के बाद सीएमओ के निर्देश पर अधिकारियों की एक कमेटी गठित की गई है। इस समिति को ख्ब् अक्टूबर तक अपनी रिपेार्ट देनी है। एएनएम संघ का पक्ष सुनने के साथ ही कमेटी को उस शासनादेश का भी अध्ययन करना है, जिसे लेकर एनएनएम हड़ताल कर रही हैं। कमेटी गठन करने के बाद एएनएम ने अपना धरना ख्भ् अक्टूबर तक के लिए खत्म कर दिया था। लेकिन संघ का कहना है कि यदि फैसला उनके हक में नहीं हुआ तो फिर से आंदोलन किया जाएगा।

क्या है शासनादेश

एएनएम संघ का कहना है कि शासनादेश में क्म् वर्ष और ख्म् वर्ष की सेवा पूरी होने पर एएनएम को विशेष वेतनवद्धि देने की बात कही गई है। संघ का यह भी कहना है कि इस संबंध में राज्य के सभी सीएमओ को आदेश दे दिये गये हैं, लेकिन सीएमओ आदेश लागू नहीं कर रहे हैं। दूसरी तरफ देहरादून के सीएमओ टीसी पंत का कहना है कि जो आदेश उन्हें प्राप्त हुए हैं, वे स्पष्ट नहीं हैं। इसीलिए कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी सभी पक्षों की राय लेगी और तय करेगी कि वास्तव में जो आदेश दिये गये हैं, उनके तहत वेतन बढ़ाया जा सकता है या नहीं।

डॉक्टरों जितना हो जाएगा वेतन

यदि संघ के मांग के अनुसार क्म् और ख्म् साल का सेवा पूरा होने के बाद बताया जा रहा वेतन बढ़ाया जाता है कि ख्म् साल के बाद एएनएम का वेतन डॉक्टरों के आसपास पहुंच जाएगा। अधिकारियों का कहना कि एएनएम को पहले से ही ठीक-ठाक ग्रेड मिल रहा है।