- कचहरी रोड पर खटीकान मोहल्ले में करंट से मरे चार सुअर

- पुलिस और बिजली अधिकारी के न पहुंचने पर लगाया जाम

- मौके पर पहुंचे एएसपी और सिटी मजिस्ट्रेट ने शांत कराया मामला

- एक लाख रुपये मुआवजे देने की मांग देने का आश्वासन

Meerut: कचहरी से बेगमपुल जाने वाली नाला रोड पर खटिकान मोहल्ले में चार सुअरों की करंट लगने से मौत होने के बाद जमकर बवाल हुआ। गुस्साएं लोगों ने सड़क पर बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए सड़क जाम कर दी। इस दौरान एएसपी कैंट संकल्प शर्मा और सिटी मजिस्ट्रेट सत्यप्रकाश राय से तीखी नोकझोक भी हुई। एक लाख रूपये मुआवजे की मांग मानने के बाद ही मामला शांत हुआ।

क्या है मामला

थाना लालकुर्ती एरिया के आदर्शनगर कालोनी के सामने खटिकान मोहल्ले में मनोज कालिया, पम्मी, पप्पू और काले भाई का सुअरों के पालन पोषण के बाद कटान करने के बाद मीट बेचने का काम है। खटिकान मोहल्ले से एक नाला जा रहा है, जिसमें करीब चार सुअर तैर रहे थे, इस दौरान वहीं पास में रखे ट्रांसफार्मर में अचानक चिंगारी निकलनी शुरू हो गई, वहां लगे लोहे के खंभों में करंट उतर आया। पास में जा रहे नाले के पानी में करंट उतर गया। जिसके बाद चार सुअरों की मौत हो गई।

सड़क पर जाम बवाल

सूचना मिलने के बाद सबसे पहले फैंटम सिपाही मौके पर पहुंचे। गुस्साई महिलाओं ने सिपाहियों का घेराव कर खूब खरी खोटी सुनाई। इसके बाद सड़क पर सुअरों को लिटाकर जाम लगा दिया। एएसपी कैंट संकल्प शर्मा मौके पर पहुंचे तो महिलाओं की उनसे भी नोकझोक हुई। महिलाओं का कहना था कि एक घंटा घटना बीतने के बाद भी प्रशासनिक अधिकारी नहीं आए हैं। विरोध प्रदर्शन में घिरे एएसपी भी तमतमा उठे, उन्होंने गुस्से भरे लहजे में कहा कि जाम लगाने से समस्या का समाधान नहीं होगा। बाद में सिटी मजिस्ट्रेट सत्यप्रकाश राय मौके पर पहुंचे उन्होंने एक लाख रुपये मुआवजे का आश्वासन दिया। तब जाकर मामला शांत हुआ। करीब एक घंटा लगे जाम से लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ा। मौके पर पीएसी भी तैनात कर दी गई है।

भाग गए बिजली कर्मी

करंट उतरने के बाद सबसे पहले सूचना बेगमपुल बिजली घर में दी गई। दो बिजली कर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन काफी संख्या में लोगों को देखकर भाग निकले। वह चुपचाप बिजली दफ्तर में जाकर बैठ गए। जब पूरा मामला शांत हो गया तो बिजली कर्मी मौके पर पहुंचे और लाइन ठीक करने की कार्रवाई शुरू की।

खंभे में करंट आने से सुअरों की मौत हो गई थी, जिसके बाद जाम लग गया था। मुआवजे की मांग की थी, जिस पर सिटी मजिस्ट्रेट ने आश्वासन दिया है। मामला शांत करा दिया गया है।

-संकल्प शर्मा

एएसपी