दिल्ली पब्लिक स्कूल में क्रिकेट एकेडमी के उद्घाटन के दौरान जमकर हुआ हंगामा

फोटो खींचने के चक्कर में युवराज सिंह के पैर पर चढ़ गए छात्र

हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने भांजी लाठियां, मीडिया कर्मियों को भी आई चोट

ALLAHABAD: नैनी स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बुधवार को 'आशीष नेहरा क्रिकेट एकेडमी' के उद्घाटन के मौके पर जमकर हंगामा हुआ। सेल्फी लेने के चक्कर में छात्र युवराज सिंह के जख्मी पैर पर चढ़ गए। दूसरे कई छात्रों और अभिभावकों ने मंच को घेरकर जमकर उत्पात मचाया। हालात बेकाबू हुए तो पुलिस ने पब्लिक को खदेड़ना शुरू कर दिया। पुलिस ने मंच और उसके आसपास मौजूद लोगों पर लाठियां भांज दी। मीडिया कर्मियों को भी नहीं छोड़ा गया। ऐसी भगदड़ मची कि मैदान में रखी कुर्सियां उलट-पलट गई। कई गमले भी टूट गए। अव्यवस्था से भड़के आशीश नेहरा ने पब्लिक से बात करने से इंकार कर दिया, जिसके बाद लोग शांत हुए। बाद में पुलिस ने भी घेराबंदी कर लोगों को पीछे कर दिया।

युवी के नारों के साथ बिगड़ा माहौल

भारतीय खिलाड़ी आशीष नेहरा और युवराज सिंह बुधवार को शाम साढ़े छह बजे अरैल रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल पहुंचे। उन्हें यहां आशीष नेहरा क्रिकेट एकेडमी का उदघाटन करना था, जिसको लेकर स्कूल कैंपस और मैदान में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। युवराज सिंह जैसे ही मेहमान खाने से निकलकर स्टेज की तरफ बढ़े, मैदान में युवी-युवी के नारे लगने लगे। लोगों ने मोबाइल निकालकर सेल्फी लेना शुरू कर दिया। युवराज सिंह भी पूरे जोश में थे, इसलिए पब्लिक का उत्साह और बढ़ गया था। युवी और नेहरा स्टेज की तरफ बढ़े तो छात्रों और अभिभावकों के साथ ही दर्जनों क्रिकेट प्रेमी भी मंच पर चढ़ गए।

मच गई भगदड़

लोगों के मंच पर चढ़ते ही हालात बिगड़ गए। बताया जा रहा है कि यहां कोई युवराज सिंह के जख्मी पैर चढ़ गया। यह देख आशीष नेहरा भड़क गए। उन्होंने लोगों को दूर रहने के लिए कहा, लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी। मंच पर हुजूम बढ़ा तो पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया। उन्होंने आव देखा न ताव, लोगों पर लाठियां भांजनी शुरू कर दी। दो एक लाठियां मीडिया कर्मियों को भी पड़ गई। मौके पर भगदड़ मच गई, जिसकी वजह से मैदान में रखी कई कुर्सियां उलट-पलट गई। गमले भी टूट गए। इसपर स्कूल के बाहर खड़ी पुलिस को भी अंदर बुला लिया गया। पुलिस ने स्टेज की घेराबंदी कर लोगों को दूर खदेड़ दिया।

आशीष नेहरा ने भी दिखाया गुस्सा

पब्लिक को खदेड़ने की चक्कर में मीडिया कर्मियों को लाठी पड़ी तो बवाल मच गया। कुछ लोगों ने कवरेज का बायकाट कर दिया, जिसके बाद आशीष नेहरा भी गुस्से में आ गए। उन्होंने साफ कह दिया कि जिन्हें बात नहीं करनी, वे चले जाएं। मामले की गंभीरता को देखते हुए स्कूल प्रशासन के होश उड़ गए। उन्होंने लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया।

- युवराज सिंह और आशीष नेहरा को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग आ गए थे। ज्यादा भीड़ बढ़ने की वजह से हालात बेकाबू हो गए थे। पुलिस और स्कूल प्रशासन ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत करा दिया।

सोनू सिंह, निदेशक, डीपीएस

क्या था मामला

-आशीष नेहरा और युवराज सिंह बुधवार को दिल्ली पब्लिक स्कूल में क्रिकेट एकेडमी का इनागरेशन करने आए थे।

दोनों स्टार खिलाडि़यों को अपने शहर में देखकर लोग आपे से बाहर हो गए।

- सेल्फी लेने के चक्कर में लोग मंच पर चढ़े और हालात बेकाबू हो गए

- किसी ने युवराज के पैर पर पैर रख दिया, जिसकी वजह से आशीष नेहरा नाराज हो गए।

- मामले को शांत कराने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी