-एनआईटी मोड़ के पास सिटी राइड बस ने पहले रिक्शा को मारी टक्कर, बैक करने में चार लोग जख्मी

-घंटों पब्लिक ने सड़क पर किया बवाल, भारी संख्या में पुलिस तैनात

-एक ओर प्रेसिडेंट का प्रोग्राम दूसरी ओर सड़क पर आगजनी

PATNA : पीरबहोर थाना के एनआईटी मोड़ के समीप सिटी राइड बस को ड्राइवर बैक कर रहा था इसी दौरान उसने एक ई रिक्शा को टक्कर मार दी। इसके बाद वह घबरा गया और ब्रेक लगाने की जगह उसने एक्सिलेटर को ही दबा दिया। बैक गियर लगा था इससे बस तेजी से पीछे चली गई और रामबाबू व रामजी के मकान में ठोकर मार दी। घर के बाहर बैठे रामजी और रामबाबू भी घायल हो गए। इसके अलावा संदलपुर की आशा देवी जख्मी हो गई। आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया और विरोध में सिटी राइड बस में आग लगा दी। घटना क्क् बजे की है। लोगों का आरोप था कि पुलिस घटनास्थल पर मौजूद थी। वह खलासी और ड्राइवर को अपने साथ तो ले गई, लेकिन बाद में बताया गया कि दोनों फरार हो गये। काफी देर तक बवाल होता रहा। राजधानी में प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी के कार्यक्रम के कारण पुलिस पहले से ही अलर्ट थी, थोड़ी ही देर बाद काफी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंच गई ताकि कोई बड़ी वारदात न हो सके। सैप के जवानों ने लोगों को खदेड़ा तब भीड़ हटी। एक अन्य आदमी इश्कंद प्रसाद भी इस दौरान जख्मी हो गया। बस गांधी मैदान की ओर आने वाली थी, रिक्शा पर कोई सवारी नहीं था।

रोड पर लगाते हैं बस

बवाल कर रहे लोगों का कहना था कि हमेशा बस वालों की मनमानी से इस तरह की वारदातें होती है। एनआईटी के पास स्टैंड है वहां बस लगाते नहीं। सड़क पर ही घुमाने लगते हैं ऐसे में कई बार हादसे होते होते बचे हैं। इसके अलावा गोलकपुर के पास स्टैंड है लेकिन बस वालों को इससे फर्क नहीं पड़ता। पीरबहोर और सुल्तानगंज थाना की पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति पर काबू पाया।

मनमानी हर बार क्यों?

कोई भी हादसा होने पर सड़क जाम, गाडि़यों में आग लगाना आदत बन गई है। कुछ महीने पहले भी इनकम ट्रैक्स के पास बस से टक्कर होने पर उसमें आग लगा दी गई। उस वक्त तो बस में कई लोग सवार भी थे। इसके अलावा बाईपास पर भी ऐसा ही हादसा हो चुका है। हर बार पुलिस कहती है ऐसे असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई होगी मगर हो नहीं पाती।