- राशन कार्ड में नाम नहीं होने को लेकर सिटी के लोगों ने टायर जला कर किया प्रदर्शन

PATNA CITY: पटना सिटी में पब्लिक का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। राशन कार्ड में सभी लोगों का नाम शामिल नहीं किए जाने को लेकर पब्लिक गुस्से में है। शुक्रवार को वार्ड नंबर म्ख् के रहने वाले लोग सड़क पर उतर आए। चौकशिकारपुर को पूरी तरह जाम कर दिया। टायर जलाकर डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन और लोकल वार्ड पार्षद शिव मेहता के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। दरअसल, वार्ड पार्षद शिव मेहता ने पहले से घोषित कर रखा था कि ख्7 जून को आरपीएम कॉलेज में राशन कार्ड बांटा जाएगा। अधिकांश लोगों को जब पता चला कि राशन कार्ड मिलने वालों की लिस्ट में उनका नाम नहीं है, तो वार्ड पार्षद के पास गए। पार्षद ने वंचित लोगों को एडीओ डा। त्याग राजन से बात करने को कहा। इसके बाद ही लोकल पब्लिक का गुस्सा फूट पड़ा और सड़क पर उतर गए।

दो घंटे तक जाम रहा सड़क

हंगामा कर रही पब्लिक मौके पर एसडीओ को बुलाने की मांग कर रही थी। कुछ दिन पहले ही वार्ड नंबर 7क् व 7ख् की पब्लिक ने राशन कार्ड के लिए सारे लोगों का नाम नहीं जोड़े जाने पर स्टेट गवर्नमेंट व वार्ड पार्षद के खिलाफ जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन किया था। पटना साहिब स्टेशन से सिटी चौक जाने वाली सड़क को हंगामा कर रहे लोगों ने करीब दो घंटे तक जाम किया। इस बीच, गाडि़यों से आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतें हुई। काफी टाइम तक गाडि़यां जाम में फंसी रही।

नहीं आए एसडीओ

पब्लिक के विरोध-प्रदर्शन की खबर मिलते ही चौक थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। एसएचओ मृत्युंजय कुमार सिंह ने एसडीओ को स्थिति से वाकिफ कराया। मौके पर एसडीओ खुद तो नहीं आए, पर अपने एक प्रतिनिधि को जरूर भेजा। उनके प्रतिनिधि ने आश्वासन दिया कि सारे लोगों का नाम जोड़े जाने के बाद ही किसी को राशन कार्ड मिलेगा। नाम जोड़ने की प्रकिया में करीब दो महीने का टाइम लगेगा। आश्वासन मिलने के बाद ही पब्लिक शांत हुई।