- कैंपियरगंज में ढाई घंटे ठप रहा आवागमन

- मुकदमा न दर्ज होने पर उठाया कदम, हरकत में आई पुलिस

GORAKHPUR: कैंपियरगंज एरिया के जनकपुर निवासी सत्येंद्र सिंह ने पुलिस कार्रवाई से नाराज होकर हाइवे पर जाम लगा दिया। फ्राइडे को सैकड़ों लोगों के साथ पहुंचे सत्येंद्र ने जालसाजी करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। आरोप लगाया कि तहरीर देने पर पुलिस मजाक उड़ा रही है। तहसील के सामने प्रदर्शन से सोनौली हाइवे पर ढाई घंटे आवागमन ठप रहा। कैंपियरगंज पुलिस के मुकदमा दर्ज करने पर लोगों ने जाम हटाया।

दारू पिलाकर भूमि बैनामा कराने का लगाया आरोप

जनकपुर निवासी सत्येंद्र सिंह अपने गांव के लोगों के साथ कैंपियरगंज पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि वनभागलपुर के पूर्णमासी और पंचम ने दारू पिलाकर उनकी कीमती जमीन का बैनामा करा लिया। दारू के नशे में उन्होंने बैनामा कर दिया लेकिन किसी ने रुपए नहीं दिए। इसकी शिकायत करने पर पुलिस ने मजाक उड़ाया। मुकदमा दर्ज करने की बजाय थाने से टरका दिया। पब्लिक की भीड़ से सोनौली हाइवे पर जाम लग गया तो सीओ कैंपियरगंज लक्ष्मण राय पहुंच गए। लोगों को समझा बुझाकर जाम हटवाया। इस दौरान ढाई घंटे तक दोनों तरफ व्हीकल का रेला लगा रहा।

दो तहरीर लेकर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

लोगों का गुस्सा देखकर पुलिस को बैकफुट पर आना पड़ा। सत्येंद्र ने कहा कि क्भ् सितंबर को वनभागलपुर के पूर्णमासी ने एक एकड़ की रजिस्ट्री कराई जबकि फ्क् जुलाई को पंचम ने अपनी पत्‍‌नी निर्मला देवी के नाम से जमीन की रजिस्ट्री कराई। दारू पिलाकर जमीन लिखवा लिया। रुपए मांगने पर जानमाल की धमकी दी। पुलिस ने सत्येंद्र से दो अलग-अलग तहरीर लेकर पूर्णमासी, पंचम, पारस, निर्मला, साधु, ओंकार सहित कई लोगों के खिलाफ जानमाल की धमकी देने, फर्जीवाड़ा करने सहित कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया। उधर पूर्णमासी ने बताया कि उसने सत्येंद्र को रुपयों का भुगतान किया है। वह झूठे आरोप लगाकर फंसा रहा है। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

पीडि़त सत्येंद्र की तहरीर पर केस दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है। जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया गया।

लक्ष्मण राय, सीओ कैंपियरगंज