-अभिभावक एसोसिएशन ने कैंप लगाकर पेरेंट्स से रिटेन में शिकायत ली

-एनएलके अशोक नगर के खिलाफ भी कई पेरेंट्स ने शिकायतें लिखीं

KANPUR: पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट की मनमानी के खिलाफ लगाए गए अभिभावक एसोसिएशन के कैंप में शनिवार को पेरेंट्स ने रिटेन में कम्प्लेन करके अपना पक्ष रखा। अब एसोसिएशन ने इन शिकायतों का पुलिंदा डीएम के पास भेजने की तैयारी कर ली है। सिटी के प्रॉमिनेंट स्कूल एनएलके अशोक नगर, डॉ। वीरेन्द्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर शारदा नगर समेत सिटी के ज्यादातर स्कूलों के खिलाफ पेरेंट्स ने शिकायत करके मोर्चा खोल दिया है। इन स्कूलों के खिलाफ फीस वृद्धि, स्टेशनरी, ड्रेस और जूता के नाम पर पेरेंट्स की जेब पर डाका डालने का आरोप है।

न्यू सेशन में करोड़ों के वारे न्यारे

सिटी के ज्यादातर पब्लिक स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन ने न्यू एकेडमिक सेशन में क्0 से क्भ् परसेंट फीस बढ़ा कर पेरेंट्स के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। यही नहीं कॉपी किताब और ड्रेस के साथ-साथ शूज की परचेजिंग के नाम पर भी करोड़ों के वारे न्यारे कर दिए गए और पेरेंट्स चुपचाप अपनी जेब पर डाका डलवाते रहे। फिक्स शॉप से शूज और स्टेशनरी खरीदने की हिदायत पेरेंटस को स्कूल मैनेजमेंट की तरफ से ही दी गई थी।

डीएम को देंगे शिकायतों का पुलिंदा

मोतीझील में शनिवार की सुबह अभिभावक एसोसिएशन ने शिकायत व सुझाव कैंप लगाया था। एसोसिएशन के महामंत्री सत्येन्द्र मिश्रा ने बताया कि करीब ख्9भ् पेरेंट्स ने कम्प्लेन की है। शिकायतों में सिटी के सभी प्रॉमिनेंट स्कूल शामिल हैं। जिसमें से प्रमुख रूप से एनएलके अशोक नगर, डॉ। वीरेन्द्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर समेत दो दर्जन स्कूल शामिल हैं। इन शिकायतों को जल्द ही डीएम से टाइम लेकर उन्हें ज्ञापन के साथ सौंपा जाएगा। एसोसिएशन के प्रेसीडेंट संजय शुक्ला ने कहा कि किसी भी स्कूल प्रबंधन को मनमानी करने की छूट नहीं दी जाएगी।