- इलाके के लोग लंबे समय से कर रहे हैं ट्रांसपोर्ट फैसिलिटी की मांग

- सीएम के ओएसडी से मिले ग्रामीण और टाटा मैजिक यूनियन के पदाधिकारी

- ओएसडी ने जल्द सेवा शुरू करने का दिया आश्वासन, आरटीओ को लिखा पत्र

DEHRADUN: लंबे समय से पब्लिक ट्रांसपोर्ट फैसिलिटी का इंतजार कर रहे दुधली इलाके के हजारों बाशिंदों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही इलाके में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा को विस्तार दिया जाएगा। अब दुधली के लोगों को परेड ग्राउंड तक सीधी ट्रांसपोर्ट फैसिलिटी मिलेगी। फ्राइडे को इस बावत स्थानीय लोग टाटा मैजिक यूनियन ने सीएम के ओएसडी व आरटीओ से मुलाकात की। आरटीओ ने प्रस्ताव को आरटीए के बैठक में रखने का भरोसा ि1दया है।

इलाके से शहर 25 किमी दूर

दुधली का इलाका मिड सिटी परेड ग्राउंड से करीब 25 किलोमीटर दूर है। लेकिन, दुधली से यहां तक पहुंचने के लिए कोई सीधे पब्लिक ट्रांसपोर्ट की फैसिलिटी नहीं है। इसके चलते इलाके के सैकड़ों स्टूडेंट्क को स्कूल-कॉलेज और मरीजों को दून हॉस्पिटल तक पहुंचने के लिए परेशानी झेलनी पड़ती है।

आईएसबीटी तक फैसिलिटी

अभी तक इलाके से केवल आईएसबीटी तक पहुंचने के लिए ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा है। ग्रामीण लगातार मांग करते रहे हैं कि इलाके से मिड सिटी तक पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा मुहैया कराई जाए।

ओएसडी का आरटीओ को पत्र

फ्राइडे को समाज सेवी अजय कुमार, टाटा मैजिक यूनियन के अध्यक्ष सुनील पाल के नेतृत्व में ग्रामीणों व टाटा मैजिक यूनियन के पदाधिकारियों ने सीएम के ओएसडी धीरेंद्र पंवार से मुलाकात कर टाटा मैजिक सेवा के लिए नया रूट आईएसबीटी के बजाय सीधे परेड ग्राउंड करने का अनुरोध किया। इसके बाद सीएम के ओएसडी से आरटीओ को पत्र लिखा। जिसके बाद आरटीओ से जल्द होने वाली आरटीए की बैठक में प्रस्ताव शामिल करने की सहमति दी। दुधली निवासी समाज सेवी अजय कुमार ने बताया कि कुछ दिन पहले ही इस मामले को लेकर हरिद्वार सांसद व पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक से भी मुलाकात की थी। जिन्होंने परिवहन सचिव को मांग के संबंध में निर्देश दिए थे।

---------

नहीं मिलती सवारी, बदला जाए रूट

दुधली से आईएसबीटी चलने वाले टाटा मैजिक यूनियन के अध्यक्ष सनी पाल ने बताया कि दुधली से आईएसबीटी तक कुल 9 टाटा मैजिक संचालित होते हैं। लेकिन इस रूट पर सवारियां नहीं मिलतीं, जिसके कारण फायदा नहीं होता। कहा कि दुधली से आईएसबीटी के बजाय परेड ग्राउंड तक नए रूट को स्वीकृत किया जाए।