-रोहली टोला के 90 प्रतिशत पब्लिक पी रही है मानक से खराब पानी

-आलमगिरी गंज में व्यापारियों ने भी टेस्ट कराया अपने घरों में लगे आरओ सिस्टम का पानी

<-रोहली टोला के 90 प्रतिशत पब्लिक पी रही है मानक से खराब पानी

-आलमगिरी गंज में व्यापारियों ने भी टेस्ट कराया अपने घरों में लगे आरओ सिस्टम का पानी

BAREILLYBAREILLY :

'पानी में धोखा' मुहिम के तहत थर्सडे को आलमगिरी गंज के नई घी मंडी और रोहली टोला पुराना शहर में कैंप लगाया गया। आलमगिरी गंज में व्यापारियों ने भी अपने घरों में लगे आरओ सिस्टम का पानी चेक कराया तो ब्0 प्रतिशत लोगों के घरों के आरओ सिस्टम भी मानक के अनुरूप पानी नहीं उगल रहे थे, जबकि रोहली टोला में 90 प्रतिशत लोग मानक से खराब पानी पी रहे थे। रोहली टोला में टीडीएस मानक से छह गुना तक बढ़ा हुआ निकला। व्यापारियों ने दैनिक जागरण की पब्लिक को अवेयर करने की मुहिम सराहना की। व्यापारियों ने कहा कि वह खुद शुद्ध पानी के लिए पब्लिक को अवेयर करेंगे।

लमगिरी गंज

नई घी मंडी आलमगिरी गंज में सुबह 9 बजे से पानी टेस्ट के लिए कैंप लगाया गया। जिसमें बड़ी संख्या में व्यापारियों ने अपने घरों से लाकर पीने के पानी की जांच कराई। जिसमें कई व्यापारियों के आरओ सिस्टम का पानी भी मानक के विपरीत निकला। इस पर उन्होंने कैंप में मौजूद आरओ एक्सपर्ट दीपक और आशा सिन्हा से सलाह ली। व्यापरियों ने मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए खुद भी आसपास के लोगों को अवेयर करने की जिम्मेदारी ली।

रोहली टोला

पुराना शहर रोहली टोला में पानी की जांच के दौरान 90 प्रतिशत लोगों के पीने के पानी का टीडीएस म्00 से अधिक निकला। पब्लिक का कहना था कि नगर निगम की सप्लाई से भी गंदा पानी आ रहा है। जिससे पब्लिक को और भी परेशानी हो रही है।

------------

अब अापकी बारी

पेयजल की शुद्धता की जांच के लिए दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ख्ख् सितम्बर को सुबह क्0 बजे से स्वदेश भूषण इंटर कॉलेज के पास मढ़ीनाथ और कैंप लगाएगा। आप भी कैंप में पहुंचकर पानी की जांच फ्री में करा सकते हैं।

------------

पब्िलक की बात

पब्लिक को शुद्ध पानी के लिए दैनिक जागरण आईनेक्स्ट का अभियान तारीफ योग्य है। क्योंकि मोहल्ले में कैंप लगाकर पब्लिक को अवेयर किया जा रहा है और फ्री में पीने के पानी की जांच भी हाे रही है

रेखा शर्मा

गंदा या दूषित पानी पीने योग्य नहीं होता है। लेकिन हम लोग अनजाने में दूषित पानी को भी शुद्ध समझकर पी लेते हैं इससे बीमारी फैलती है। नगर निगम भी खतरनाक पानी की सप्लाई कर रहा है।

करन

जिम्मेदार अफसरों को चाहिए कि वह शुद्ध पानी की मुहिम को सफल बनाने में सहयोग करें। साथ ही नगर निगम से शुद्ध पानी पब्लिक को मुहैया कराए। जिससे पब्लिक को परेशानी न हो।

रिषभ यादव

मोहल्ले में तो अधिकांश पब्लिक यही नहीं जानती है कि वह जिस पानी को शुद्ध समझकर यूज कर रही है वह मानक से खराब है। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट कैंप में टीडीएस और पीएच वैल्यू की जानकारी भी दी जा रही है।

पूजा शर्मा