छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टेल्को थाना के शिव-पार्वती दुकान पूजा मैदान के सामने बुधवार सुबह 12 बजकर 5 मिनट पर गोविंदपुर स्थित राजेंद्र इंटर कॉलेज की शिक्षिका रीना तिवारी से काली रंग की अपाची बाइक पर सवार दो उचक्कों ने बैग छीना और भाग निकले। लोगों ने बाइक नंबर देख लिया। जानकारी पर टाउन सिक्यूरिटी के सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे। सूचना टेल्को थाना को भी दी गई। बाइक नंबर के आधार पर वाहन की तलाश शुरु की गई। इस दौरान छिनतई करने वाले एक युवक को घड़ी पार्क के पास सुरक्षाकर्मी दिनेश कुमार ने सहयोगियों की मदद से दोपहर डेढ़ बजे दबोच लिया। जबकि उसका सहयोगी बाइक लेकर भाग निकला। पूछताछ में पकड़े गए युवक ने अपना नाम राजीव रंजन सिंह और भागने वाले को विजय कर्मकार बताया। दोनों बिरसानगर प्रकाशनगर के गरूड़बासा के रहने वाले हैं। राजीव रंजन सिंह को टेल्को थाना को सौंप दिया गया। उसके पास से शिक्षिका से छीनी गई मोबाइल समेत गांजा की पुडि़या, ब्लेड, चाकू, फेयर एंड लवली समेत अन्य सामान बरामद किया गया।

पुलिस कर रही छापेमारी

टेल्को कॉलोनी निवासी शिक्षिका ने बताया कि वह कॉलेज से वापस होने के बाद टेल्को शिव -पार्वती दुर्गा पूजा मैदान से होते हुए घर की ओर पैदल जा रही थी। इस बीच बाइक सवार दो युवक पहुंचे। शिक्षिका से झपट्टामार पर्स की छिनतई कर ली। टेल्को स्टेडियम के रास्ते भाग निकले। बाइक में आधा-अधूरा नंबर लिखा था। जिसे घटनास्थल पर लोगों ने नोट कर लिया था। दोनों युवक घड़ी पार्क के पास एक पान दुकान के पास खड़े थे। विजय कर्मकार ने बाइक स्टार्ट कर रखा था। राजीव रंजन दुकान से सिगरेट लाने को गया था। इस बीच टाउन सिक्यूरिटी के सुरक्षाकर्मी वहां भ्रमण करते हुए पहुंचे। बाइक का नंबर देखने लगे। पकड़े जाने की भय से विजय वहां से भाग निकला। उसका सहयोगी राजीव रंजन पकड़ा लिया गया। विजय की तलाश में पुलिस उसके आवास पर छापामारी की, लेकिन वह नहंीं मिला।

खुलेंगे कई राज

छिनतई के आरोप में दबोचे गए राजीव रंजन सिंह से टेल्को इलाके में बीते दिनों हुई छिनतई के मामले उजागर हो सकते है। 14 मार्च को टेल्को तारकंपनी गोलचक्कर के पास बाइक सवार युवकों ने रंजीता कौर की गले से चेन खींच ली थी। इसके बाद धक्का मार रंजीता को गिरा दिया था। इसी तरह कॉलोनी में कई छिनतई की घटना हुई थी।