- सुबह से ही फॉर्म लेने के लिए लोग लग गए थे लाइन में

LUCKNOW: हजरतगंज स्थित लॉरेटो कांवेंट इंटरमीडिएट कॉलेज भले ही सुबह सात बजे से लगता हो लेकिन मंडे को यहां का नजारा बहुत बदला सा नजर आया। सुबह पांच बजे से ही पैरेंट की भीड़ गेट के आगे जमा हो गई थी। लॉरेटो कॉलेज में नर्सरी एडमिशन के लिए फॉर्म का वितरण क्0 बजे से शुरू होना था। लेकिन बच्चे के फ्यूचर बनाने के लिए पैरेंट्स सुबह से ही स्कूल के बाहर लाइन लगाए हुए थे। जैसे जैसे फॉर्म वितरण का समय करीब आता गया पैरेंट्स की भीड़ बढ़ती चली गई। जैसे की फार्म के लिए कॉलेज का गेट खुला। पैरेंट्स ने पहले फार्म हासिल करने के लिए दौड़ लगाना शुरु कर दी ताकि उनको पहले फार्म मिल जाए।

बर्थ सार्टिफिकेट दिखाने के बाद मिला फार्म

लारेटो कांवेंट कॉलेज में फॉर्म लेने आए बहुत से पैरेंट्स को बिना फार्म के ही लौटना पड़ गया। गोमती नगर में रहने वाले मुकेश सिंह चौहान ने बताया कि वह अपने बच्चे का बर्थ सार्टिफिकेट लाना भूल गए थे। जिस कारण से लाइन में नम्बर आने के बाद भी उन्हें फॉर्म नहीं मिला, दोबारा भागकर घर से बर्थ सार्टिफिकेट लाने के बाद फिर से लाइन लगाकर फॉर्म लिया है। वहीं रितेश अग्रवाल ने बताया कि कॉलेज में नगर निगम और अस्पताल का सार्टिफिकेट दिखाकर ही फार्म दिए जा रहे है। उन्होंने बताया कि इसके अलाव फॉर्म लेने के लिए सभी डॉक्यूमेंट को किसी गस्टेर्ड ऑफिसर से प्रमाणित कराने के बाद ही फॉर्म दिया जा रहा था। जबकि ओरिजनल डॉक्यूमेंट होने के बाद भी उन्हें फॉर्म नहीं दिया गया। जिस कारण से फॉर्म लेने आए काफी पेरेंट्स को वापस तक जाना पड़ा।

पांच सौ लोगों को िमला फॉर्म

लोरेटो कॉन्वेंट इंटरमीडिएट कॉलेज में नर्सरी का फॉर्म केवल दो दिन मिलना है। इसलिए पैरेंट्स पहले दिन सुबह चार बजे से ही फॉर्म लेने सुबह से ही स्कूल के सामने लाइन लगाकर खड़े थे। जैसे ही स्कूल का गेट खुला अभिभावकों में भगदड़ और धक्कामुक्की शुरू हो गई। फॉर्म वितरण के पहले दिन मंडे को नम्बर एक से लेकर भ्00 तक फॉर्म का वितरण किया गया। मंगलवार को फॉर्म नम्बर भ्0क् से फॉर्म का वितरण शुरू किया जाएगा।

भगदड़ में हुए कई लोग घायल

फॉर्म लेने के लिए जैसे ही स्कूल का मेन गेट खुला बाहर घंटों से लाइन बनाकर खड़े लोगों में जल्दी फॉर्म पाने के लिए भगदड़ शुरू हो गई। इसमे पुराने लखनऊ के अहमद हसन के सिर में चोट लगने से खून बहने लगा। खून बहने के कारण वहां खड़े लोगों ने उन्हें अलग बैठा दिया। लोगो के विरोध करने पर लोग स्कूल प्रशासन ने उन्हें पहले फॉर्म दे दिया। वहीं फॉर्म लेने आए कमलेश का भगदड़ में किसी ने जेब काट लिया। जिसमें करीब ख्0 हजार रुपए थे।