- जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में अनुशासन के लिए उठाए गए स2त कदम

-जूनियर सीनियर्स के बीच झगड़ों को लेकर एंटी रैगिंग कमेटी के स2त तेवर

KANPUR: जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में रैगिंग कांड के बाद अब एक बड़ा बदलाव होगा। जिसमें कॉलेज में रहने वाले स्टूडेंट्स के कोड ऑफ कंड1ट को रिवाइज किया जाएगा। प्रिसिंपल डॉ। नवनीत कुमार ने इस बाबत प्रॉ1टर को स्टूडेंट प्र5ारी को निर्देश दिए हैं कि वह स5ाी पुराने नियमों को रिवाइज करे। जिससे स्टूडेंट्स के बीच आपसी मनमुटाव कम हो और कॉलेज परिसर में अनुशासन का माहौल बना रहे।

ले1चरॉर, जूनियर डॉटर शामिल

दरअसल मेडिकल कॉलेज कैंपस में जूनियर व सीनियर डॉ1टर्स के बीच बीते दिनों रैगिंग के बाद बड़ा कांड हुआ। इस घटना की दिल्ली में शिकायत के बाद एक ले1चरर की सेवा समाप्ति की संतुति के साथ 4 जूनियर डॉ1टर्स को सस्पेंड कर दिया गया। इस बाबत एंटी रैगिंग कमेटी समेत स5ाी हॉस्टल वार्डन, प्रॉ1टर के साथ प्रिंसिपल ने बैठक की जिसमें तय हुआ कि कॉलेज का माहौल ठीक करने व स्टूडेंट्स को ज्यादा अनुशासित बनाने के लिए सालों पुराने हॉस्टल रूल व कोड ऑफ कंड1ट को रिवाइज कर ए6स जैसे संस्थानों की तरह बनाया जाए।

इन बदलावों की तैयारी-

- जूनियर व सीनियर मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए हॉस्टल रूल्स की नई गाइड लाइन

- हॉस्टल में रहने और टाइमिंग को लेकर नए रूल्स

- कॉलेज में होने वाली सेाशल ए1िटविटीज में पार्टिसिपेशन को लेकर नियम

- अ5ाद्र व्यवहार करते पकड़े जाने पर सजा के प्रावधान व जुर्माना

वर्जन-

सालों पुराने हॉस्टल रूल्स व कोड ऑफ कंड1ट को रिवाइज किया जाएगा। इसके लिए ए6स समेत कई बेहतरीन मेडिकल इंस्टीटयूशंस में स्टूडेंट्स के लिए लागू नियमों को दे2ा जा रहा है। इन्हें जल्द ही लागू किया जाएगा।

- प्रो। जीडी यादव, प्रॉ1टर, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज