<द्गठ्ठद्द>

-भगवा आतंकवाद की कहानी गढ़ हिंदू संस्कृति को बदनाम करने का लगाया आरोप

-कहा, परिवारवाद खत्म कर भाजपा शुरू करेगी विकासवाद

-रायबरेली को आदर्श संसदीय क्षेत्र बनाने का दिया भरोसा

LUCKNOW/RAEBAREILY

'मिशन रायबरेली' पर निकले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। परिवारवाद बनाम विकासवाद का मुद्दा उछालकर उन्होंने जनता से विकास का साथ देने की अपील की। उनका भाषण विकास और हिंदुत्व पर केंद्रित रहा। शाह ने कहा, 'मक्का मस्जिद विस्फोट में कोर्ट ने असीमानंद को बरी कर दिया तो कांग्रेस की साजिश खुल गई। शाह ने कहा, 'राहुल जी राजनीति में कितना नीचे जाना है, इसकी सीमा आप तय कर लीजिए। आपने अपने निहित स्वार्थो की पूर्ति और वोट बैंक की खातिर हिंदू संस्कृति को दुनिया भर में बदनाम करने का दुष्प्रचार किया, लेकिन आप माफी नहीं मांगेंगे क्योंकि आपको वोट बैंक का डर सता रहा है.' अमित शाह ने कहा कि 2019 में और बड़े बहुमत से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री होंगे। उनकी सरकार बनने वाली है। अभी कर्नाटक का चुनाव है। जहां 16 मई को भाजपा की 21वीं सरकार बनने जा रही है।

पीएम माेदी ने दूर किया अंधेरा

रायबरेली के जीआईसी मैदान में शनिवार को 'परिवर्तन संकल्प रैली' को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांगे्रस के साथ-साथ सपा-बसपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आजादी के समय देश के अगड़े राज्यों में शुमार उत्तर प्रदेश कांग्रेस, सपा और बसपा की सरकारों के चलते पिछड़े राज्यों में गिना जाने लगा है। उन्होंने मोदी और योगी सरकार की सराहना करते हुए उपलब्धियां भी गिनाई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बाबा फिरोज गांधी, दादी इंदिरा गांधी, मां सोनिया गांधी और कई रिश्तेदारों के प्रतिनिधित्व वाले रायबरेली संसदीय क्षेत्र में अंधेरों को दूर करने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया। कहा, यहां से चुनकर बड़े-बड़े नेता संसद पहुंचे, लेकिन कुछ नहीं किया। पर अब ऐसा नहीं होगा। उन्होंने मंच पर मौजूद सीएम योगी आदित्यनाथ से कहा कि अब रायबरेली के लिए आपका दायित्व ज्यादा बढ़ गया है। शाह ने कहा कि योगी सरकार का कार्यकाल पूरा होने के पहले रायबरेली एक आदर्श निर्वाचन क्षेत्र और मॉडल डिस्ट्रिक्ट के रूप में स्थापित होगा।

आग से मची अफरातफरी

इससे पहले शाह ने विधानपरिषद में कांग्रेस दल के नेता दिनेश प्रताप सिंह, उनके भाई जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह समेत कई प्रधान, ब्लाक प्रमुख और जिला पंचायत सदस्यों को भाजपा में शामिल कराया। इसी बीच शार्ट सर्किट से पंडाल के एक हिस्से में आग लगने से अफरातफरी मच गई। लेकिन, वहां मौजूद फायरकर्मियों व पावर कॉरपोरेशन के कर्मचारियों ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शार्ट सर्किट पर चुटकी लेते हुए इसे कांग्रेस की साजिश बताया जबकि अमित शाह ने कहा कि 'जब भी कुछ अच्छा होने वाला होता है तो व्यवधान होता है.' इस रैली का आयोजन दिनेश सिंह और उनके पंचवटी परिवार ने किया था। रैली के मंच पर लगाये गये बैकड्रॉप में अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष डॉ। महेंद्रनाथ पांडेय के साथ दिनेश सिंह की तस्वीर लगी थी। लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नहीं थी। इसे लेकर सभा में उपस्थित लोगों में कानाफूसी शुरू हो गई। लेकिन, अमित शाह ने अपने भाषण की शुरुआत में ही कहा 'इतना तेज नारा लगाइए कि दिल्ली में नरेंद्र भाई मोदी तक आवाज पहुंचे। रायबरेली ने आजादी से अब तक परिवारवाद देखा है, विकास नहीं। मैं आश्वस्त करने आया हूं कि परिवारवाद खत्म कर विकासवाद शुरू करेंगे। रायबरेली के विकास की जिम्मेदारी अब भाजपा की है.'

जहां भी जाओगे, जनता सवाल पूछेगी

शाह ने कहा कि राहुल गांधी आप देश में जहां भी जाओगे, जनता भगवा आतंकवाद के आपके दुष्प्रचार पर माफी मांगने का सवाल जरूर पूछेगी। आपने और सुशील शिंदे, पी चिदंबरम और दिग्विजय सिंह जैसे आपके नेताओं ने भगवा आतंकवाद की झूठी कहानी गढ़ कर हिंदू संस्कृति को बदनाम करने का घिनौना खेल खेला था पर ऐसा, न समझिए कि वोट बैंक की राजनीति करके आप बच के निकल जाएंगे, देश में संविधान और कानून का राज है।

योगी बोले, कांग्रेस ने न्यायपालिका के साथ किया षडयंत्र

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रायबरेली को उसकी पहचान दिलाने के लिए पंचवटी परिवार भाजपा के साथ खड़ा है। शार्ट सर्किट हुआ तो लगा कि कांग्रेस अपने षड्यंत्र से बाज नहीं आ रही है। कांग्रेस ने देश की न्यायपालिका के साथ भी षड्यंत्र किया। जस्टिस लोया मामले में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ षड्यंत्र किया, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उसका भंडाफोड़ कर दिया। योगी ने कहा कि राहुल गांधी के षड्यंत्र से लोकतंत्र की अपूरणीय क्षति हुई है। उन्होंने जुलाई माह में रायबरेली में एम्स के ओपीडी की शुरुआत का भरोसा देते हुए कहा कि हमारी सरकार किसी भी क्षेत्र, धर्म, मत, मजहब के आधार पर कोई भेद नहीं करती है। उन्होंने रायबरेली में 74 हजार किसानों के कर्ज माफ करने का आंकड़ा गिनाते हुए विकास का भरोसा दिया।