- स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की छापामार कार्रवाई

<- स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की छापामार कार्रवाई

ALLAHABAD:

ALLAHABAD: गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने करमा बाजार और गौहनियां में छापामार कार्रवाई कर कई झोलाछाप डॉक्टर्स को नोटिस जारी कर तलब किया है। करमा बाजार स्थित पटेल हॉस्पिटल में जांच के दौरान महेश पटेल फार्मासिस्ट मिला। उसने टीम के सामने खुद को डॉक्टर बताया। मौके पर हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट भी मौजूद नहीं था। जबकि हॉस्पिटल में मरीजों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा था और एक भी डॉक्टर मौके पर नहीं था। उन्हें नोटिस जारी कर दो दिनों के भीतर कागजात समेत तलब किया गया है।

बिना डिग्री करने लगा इलाज

करमा बाजार में ही अजय होम्यो क्लीनिक में डिग्रीधारी डॉक्टर नहीं मिला। मौके पर मिला युवक अभी अपनी बीएचएमएस की पढ़ाई कर रहा है। टीम ने तत्काल क्लीनिक को बंद करा दिया। यहीं पर दो चांदसी दवाखाना के डॉक्टर दुकान बंद कर भाग खड़े हुए। क्लीनिक पर नोटिस चस्पा कर दी गई। गौहनिया में कृष्णा पाली क्लीनिक के लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं कराया गया था, जबकि राज डेंटल क्लीनिक डॉक्टर मौजूद नहीं था। दोनों को नोटिस जारी की गई। टीम में एडिशनल सीएमओ डॉ। दीपेंद्र मालवीय, मेडिकल ऑफिसर डॉ। संजय बरनवाल व जियालाल मौजूद रहे।

दर्ज हुई तीन एफआईआर

पूर्व में की गई छापेमारी के आधार पर विभाग ने तीन झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ संबंधित थानों में एफआईआर दर्ज कराई है। इनमें सोरांव के अनिल पांडेय, खीरी के निरेंद्र कुमार निषाद और मेजा के लक्ष्मीकांत बिंद शामिल हैं। ये लोग विभाग के द्वारा मांगे गए कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाए।