PATNA : भारतीय पुलिस सेवा के 2007 बैच के अधिकारी और मुजफ्फरपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विवेक कुमार के तीन ठिकानों पर विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) ने सोमवार को छापेमारी कर करोड़ों रुपये की काली कमाई का पर्दाफाश किया है.

एसवीयू ने मुजफरपुर स्थित सरकारी आवास, यूपी के मुजफरनगर स्थित पैतृक आवास और सहारनपुर स्थित एसएसपी के ससुराल में छापेमारी की कार्रवाई की गई. पुलिस की कार्रवाई में आय से अधिक संपत्ति का मामला उजागर हुआ है. विवेक कुमार मुजफ्फरपुर में एसएसपी की कमान संभालने से पहले भागलपुर में पदस्थापित थे. एसवीयू के आइजी रत्न संजय ने इन छापेमारियों की पुष्टि की है. उन्हाेंने कहा कि छापेमारी की कार्रवाई शुरु करने से पहले विवेक के खिलाफ निगरानी थाने में आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज कर लिया गया. तीनों जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई दोपहर बाद एक साथ शुरू की गई.

प्रतिनियुक्ति पर हैं एसएसपी

विवेक कुमार की केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति हो चुकी है. उन्हें केन्द्रीय मंत्री व मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर सतपाल सिंह का आप्त सचिव नियुक्त किया गया है. वे जल्द ही मुजफ्फरपुर से विरमित होकर केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने वाले हैं. इससे पूर्व वर्ष 2008 में एसवीयू ने बिहार के तत्कालीन डीजी होमगार्ड एवं पूर्व डीजीपी नारायण मिश्रा के खिलाफ इसी तरह की कारवाई हुई थी.