-कैंट स्टेशन से अधिकतर ट्रेन्स में वेटिंग टिकट भी मिलना मुश्किल

-होली पर घर आए लोगों की फंसी जर्नी, एक-एक सीट के लिए हो रही मारामारी

VARANASI

मेट्रो सिटीज से घर होली मनाने आए लोग अब लौटने के लिए मशक्कत कर रहे हैं। जिन लोगों ने पहले से कंफर्म टिकट लिया है उन्हें लौटने में कोई प्रॉब्लम नहीं हो रही है, लेकिन जिन लोगों ने रिजर्वेशन नहीं कराया था, उन्हें रिजर्वेशन टिकट लेने में पसीने छूट रहे हैं। रविवार को कैंट स्टेशन पर कुछ ऐसा ही नजारा रहा। छुट्टी का दिन होने के बावजूद स्टेशन कैंपस में तिल रखने की जगह नहीं थी। त्योहार मनाकर लौटने वालों से पूरा कैंपस भरा हुआ था। बस किसी तरह एक टिकट का जुगाड़ हो जाए इसके लिए वे यहां से वहां तक दौड़ लगा रहे थे। बहुतों की नजरें तत्काल टिकट पर गड़ी रहीं लेकिन वहां भी निराशा ही हाथ लगी।

नई दिल्ली जाना हुआ मुश्किल

होली के बाद लौटने वालों की भीड़ सबसे ज्यादा नई दिल्ली व मुंबई रूट पर है। हालत यह है कि कैंट स्टेशन से नई दिल्ली जाने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के स्लीपर में पांच मार्च को 59, छह मार्च को 52 व सात मार्च को 37 वेटिंग चल रही है। इसी ट्रेन में थर्ड एसी के लिए पांच मार्च को 18, छह मार्च को 18 व सात मार्च को 14 वेटिंग है। सेकेंड एसी की बात करें तो पांच मार्च को 14, छह मार्च को 14 व सात को छह वेटिंग है। इसी तरह महामना एक्सप्रेस के स्लीपर में छह मार्च को 50, आठ को 28 वेटिंग है। सेकेंड एसी में छह मार्च को 17 व आठ को आठ वेटिंग है। गरीब रथ एक्सप्रेस में छह मार्च को 118 व आठ को 75 वेटिंग है। वहीं मंडुआडीह से चलने वाली शिवगंगा एक्सप्रेस के स्लीपर में पांच मार्च को 163, छह मार्च को 81, सात मार्च को 81 वेटिंग है। एसी थ्री में पांच मार्च को 47, छह मार्च को 37, सात मार्च को 23 वेटिंग है। सेकेंड एसी में पांच मार्च को 28, छह मार्च को 16, सात मार्च को 25 वेटिंग है।

मुंबई रूट पर भी सीट नहीं

इसी प्रकार मुंबई जाने के लिए वाराणसी-दादर सुपरफास्ट एक्सप्रेस के स्लीपर में पांच मार्च को 223, छह मार्च को 194, सात मार्च को 136 वेटिंग है। सेकेंड एसी में पांच मार्च को 10, छह को दो, सात मार्च को तीन वेटिंग है। थर्ड एसी में पांच मार्च को 16, छह मार्च को छह, सात को 15 वेटिंग है। महानगरी एक्सप्रेस के थर्ड एसी में पांच मार्च को 29, छह मार्च को 28, सात मार्च को 16 वेटिंग है। सेकेंड एसी में पांच मार्च को छह, छह मार्च को आठ, सात मार्च को आठ वेटिंग है। स्लीपर में पांच मार्च को 327, छह मार्च को 239, सात मार्च को 161 वेटिंग है। कामायनी एक्सप्रेस के स्लीपर में पांच मार्च को 105, छह मार्च को 66, सात मार्च को 54 वेटिंग है। सेकेंड एसी में पांच मार्च को 13, छह मार्च को 5, सात मार्च को 7 वेटिंग है। थर्ड एसी में पांच मार्च को 12, छह मार्च को 10, सात मार्च को 13 वेटिंग है।