-चीफ कामर्शियल मैनेजर ने बरेली जंक्शन और कैंट जंक्शन का किया निरीक्षण

BAREILLY: चीफ कामर्शियल मैनेजर (सीसीएम) नॉर्दर्न रेलवे ओमप्रकाश शर्मा रेलवे जंक्शन पर गंदगी और पार्सल हाउस में बिखरे सामान देखकर बिफर पड़े। रेलवे के अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी। उन्होंने रेलवे के अधिकारियों को साफ-सफाई बेहतर रखने और यात्रियों को सुविधाएं देने के निर्देश दिए। बरेली जंक्शन के बाद उन्होंने बरेली कैंट स्टेशन पर मालगोदाम साइड की जानकारी लेने के साथ ही इनकम के बारे में भी पूछा। सीसीएम ने रेलवे के उन कर्मचारियों को सम्मानित भी किया, जिनका कमाई में विशेष योगदान रहा है।

सुबह से शुरू हो गई थी सफाई

सीसीएम के आने की खबर के चलते सुबह से ही रेलवे जंक्शन पर साफ-सफाई का काम शुरू हो गया था। कर्मचारियों ने बचने के लिए प्लेटफार्म से लेकर दीवारों को भी चमका दिया। सीसीएम सुबह 6 बजकर 50 मिनट पर अहमदाबाद-सुल्तानपुर एक्सप्रेस से जंक्शन पर पहुंचे। जंक्शन पर पहुंचने के बाद सबसे पहले प्लेटफार्म नंबर 1 को चेक किया और फिर स्टेशन बिल्डिंग देखी। इसके बाद उन्होंने डॉरमेट्री, रेलवे रेस्ट रूम, और वेटिंग हाल का भी निरीक्षण किया। प्लेटफार्म नंबर दो-तीन का आंशिक मुआयना करने के बाद प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंचे। यहां प्लेटफार्म पर निर्माण सामान बिखरा हुआ था। सीसीएम ने अधिकारियों को निर्माण कार्य पूरा होने के बाद सामग्री हटाने को कहा। उन्होंने ट्रॉली और वेंडर के स्टॉल चेक करने के बाद पार्सल, टिकट घर देखा। पिछले सप्ताह ही स्टेशन पर लगवाई गई क्रेडिट व डेबिट कार्ड स्वाइप मशीनों की वर्किंग भी चेक की।

कैंट में कैमरा से लेकर मालगोदाम तक देखा

जंक्शन पर निरीक्षण के बाद सीसीएम और उनके साथ आया रेलवे का अमला बरेली कैंट स्टेशन पहुंचा। कैंट में स्टेशन मास्टर व स्टेशन अधीक्षक कक्ष के निरीक्षण के दौरान लगवाए गए कैमरों की स्थिति देखी। स्टेशन भवन के पीछे रेलकर्मियों के बच्चों के लिए बने बाल उद्यान की सराहना की। मालगोदाम में रोजाना ट्रेनों के अनलोडिंग, आमदनी और रेलवे के निवेश की जानकारी ली। इस दौरान मुरादाबाद मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक विवेक शर्मा, वाणिज्य निरीक्षक विवेक द्विवेदी, एजेड सिद्दीकी, स्टेशन अधीक्षक चेतन स्वरूप शर्मा, सीआईटी एके शुक्ला सहित अन्य अधिकारी थे।