जीएम एनईआर ने मंडुआडीह व सिटी स्टेशन का किया इंस्पेक्शन

विंडो ट्रेलिंग में सेफ्टी व सिक्योरिटी का दिया निर्देश

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

एनईआर के जीएम राजीव मिश्रा के वाराणसी दौरे के दौरान शुक्रवार को मंडुआडीह स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर बन रहे वॉशेबल एप्रेन की टेस्टिंग हुई। एक घंटे चले टेस्टिंग में एप्रेन वर्क पास हो गया। निर्माण पर जीएम ने प्रसन्नता व्यक्त की तथा प्लेटफार्म संख्या एक को जल्द से जल्द स्टार्ट करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होने मण्डुवाडीह स्टेशन पर चल रहे सेकेंड एंट्री रोड, नये प्लेटफॉमरें तथा नई लाइनों के निर्माण कार्य के अलावा एस्केलेटर व लिफ्ट के लिए चिन्हित स्थान का इंस्पेक्शन किया तथा कार्य को और गति देने के लिए संबंधित ऑफिसर्स को निर्देशित किया। वहीं जीएम ने वेटिंग हॉल, टिकट काउंटर, खान-पान स्टॉल, बुक स्टॉल एवं टॉयलेट आदि का भी हाल देखा।

जांचा सेफ्टी व सिक्योरिटी के मानक

जीएम राजीव मिश्र अपने एक दिवसीय दौरे पर दोपहर में सिटी स्टेशन पहुंचे। ट्रेंस के सुरक्षित ऑपरेशन के लिए सेफ्टी के दृष्टिकोण से गोरखपुर से वाराणसी सिटी रूट का विन्डो ट्रेलिंग इंस्पेक्शन किया। इस दौरान उन्होने सेफ्ट एवं सेक्योरिटी के विभिन्न मानकों का गहन निरीक्षण किया एवं उनके रेग्यूलर अनुपालन पर जोर दिया। सिटी स्टेशन पर उतर कर ट्राली से सारनाथ एंड पर पहुंच कर मुख्य फेसिंग प्वाइंट का कांटा क्रॉसिंग निरीक्षण किया। इसके बाद जीएम क्रॉसिंग संख्या 24 पर पहुंचे जहां उन्होने कई बार फाटक खोल कर एवं बंद करवा कर देखा। यहां जीएम ने पुराने फ्लैग सिग्नलों को बदलने एवं क्रॉसिंग पर सावधान बोर्ड लगाने का निर्देश दिया। इसके बाद सिटी रेलवे स्टेशन पर उन्होने निर्माणाधीन हाई-लेवल प्लेटफॉर्म का इंस्पेक्शन किया।

किया विंडो ट्रेलिंग

सिटी व मंडुआडीह स्टेशन के पहले जीएम राजीव मिश्रा कृषक एक्सप्रेस में लगे विन्डो ट्रेलिंग इंस्पेक्शन कोच से गोरखपुर, भटनी, मऊ, औडि़हार के ब्लाक सेक्शनों का निरीक्षण करते हुए दोपहर में वाराणसी सिटी पहुंचे। इस अवसर पर उनके साथ एसके कश्यप, एनके अम्बिकेश, एससी श्रीवास्तव, एसडी पाण्डेय, एचके सिंह, पीसी जायसवाल, एमके सिंह सहित वरिष्ठ पर्यवेक्षक एवं निरीक्षक उपस्थित रहे।

25 को ओपेन हो जाएगा एप्रेन

कैंट स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर बन रहे वॉशेबल एप्रेन की टेस्टिंग सफल हो गयी है। यह जानकारी सीनियर स्टेशन मैनेजर अनिल कुमार पांडेय ने दी। उन्होंने बताया कि एप्रेन 25 अक्टूबर तक पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। जिसके बाद इस ट्रैक से ट्रेंस का आवागमन स्टार्ट हो जाएगा। इस बीच टूटे फूटे प्लेटफॉर्म को भी दुरुस्त करने का भी निर्देश दिया गया है। ताकि प्लेटफॉर्म पर होने वाली भीड़ के दौरान पैसेंजर्स को टूटे फूटे प्लेटफॉर्म पर आने जाने में कोई प्रॉब्लम न हो।