जीआरपी थाना में पसरा सन्नाटा, पीडि़त बुजुर्ग तहरीर दर्ज कराने को घंटों कर रहे इंतजार

<जीआरपी थाना में पसरा सन्नाटा, पीडि़त बुजुर्ग तहरीर दर्ज कराने को घंटों कर रहे इंतजार

BAREILLY: BAREILLY: पंचायती चुनाव के लिए बरेली सिविल पुलिस के साथ-साथ जीआरपी की भी ड्यूटी लगा दी गई है। इसके चलते ट्रेन मुसाफिरों की सुरक्षा के लिए जंक्शन पर जवानों की कमी हो गई है। वेडनसडे को चोरी की कंप्लेन दर्ज करवाने के लिए एक मुसाफिर के जीआरपी थाने में घंटों बैठने के बावजूद कंप्लेन दर्ज नहीं हाे सकी।

इंतजार करते रहे बुजुर्ग

बिहारीपुर निवासी राम बाबू की बहू पूनम मेहरोत्रा वेडनसडे शाम पटना जंक्शन से कुंभ एक्सप्रेस में सवार होकर बरेली के लिए चलीं थीं। उनके साथ उनकी ब् साल की बेटी एंजेल भी थी। बनारस से आगे जाते ही उनका ट्रॉली बैग चोरी हो गया। जिसमें कपड़े, कैश और जेवर थे। बुजुर्ग राम बाबू जब थर्सडे दोपहर एक बजे बहू को रिसीव करने स्टेशन पहुंचे तो उन्हें चोरी की जानकारी हुई। बहू को घर भेजने के बाद वह जीआरपी में तहरीर देने गए लेकिन करीब ख् घंटे के बाद कंप्लेन दर्ज नहीं हो सकी।

सिर्फ 7 सिपाही कर रहे सेफ्टी

जंक्शन के प्लेटफॉर्म और ट्रेनों में मुसाफिरों की सुरक्षा अब खुद उन्हीं के जिम्मे है। ट्रेनों में जीआरपी का स्क्वॉयड नवंबर तक मुसाफिरों की सेफ्टी के लिए मुहैया नहीं है। बता दें थाना में म्क् कांस्टेबल, म् हेड कांस्टेबल और म् एसआई की तैनाती है, लेकिन चुनाव के चलते इनमें से ब्म् कांस्टेबल, फ् हेड कांस्टेबल और ब् एसआई चुनाव की ड्यूटी में भेज दिए गए हैं। बचे हुए क्8 कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल में से ब् छुट्टी पर हैं, फ् बाहर संबद्ध किए गए हैं और ब् की ड्यूटी जनता एक्सप्रेस में स्क्वॉयड में लगाई गई है। इसके चलते सिर्फ 7 कांस्टेबल पर ही पैसेंजर्स की सेफ्टी की जिम्मेदारी है।