- इज्जतनगर रेलवे स्टेशन से शहदाना तक बंद लाइन पर जमे हैं क4जेदार

- दैनिक जागरण आईने1स्ट ने उठाया था रेलवे लाइन पर क4जे का मुद्दा

BAREILLY:

रेलवे ने 200 अवैध क4जेदारों को नोटिस जारी कर फ्राइडे को अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है, जो कि इज्जतनगर रेलवे स्टेशन से शहदाना के बीच मीटरगेज लाइन पर क4जा जमाए हुए हैं। डेटलाइन के अंदर क4जा नहीं हटाने पर रेलवे स2त कार्रवाई करेगा। आपको बता दें कि वर्षो से बंद पड़ी इस लाइन अवैध क4जे की 2ाबर को सबसे पहले दैनिक जागरण आईने1स्ट ने प4िलश किया था।

अवैध क4जा हटाने के निर्देश

एनईआर इज्जतनगर रेलवे की यह लाइन 100 वर्ष पहले बिछाई गई थी। जो कि 30 वर्ष से बंद चल रही है। जिसके बाद 4 किमी में बिछी इस लाइन पर लोगों ने अवैध रूप से क4जा कर लिया हैं। पक्का मकान, डेयरी, टाल सहित अन्य तरह से क4जा जमाए हुए हैं। फ्राइडे को रेलवे ने 200 लोगों को नोटिस जारी करते हुए 14 दिन की डटेलाइन क4जा हटाने को निर्देश दिए हैं। यदि, डेटलाइन के अंदर क4जा नहीं हटाने पर रेलवे कार्रवाई शुरू कर देगा। जिसके लिए रेलवे पुलिस की 5ाी मदद लेगा।

डीएम ने किया था निरीक्षण

लाइन पर अवैध रूप से चल रहे क4जे की 2ाबर को दैनिक जागरण आईने1स्ट लगातार प4िलश करते आ रहा है। 2ाबर को संज्ञान में लेकर डीएम आर विक्रम सिंह ने पहले ही दिन ए1शन लिया था। नगर निगम के अधिकारियों के साथ मिल कर शहदाना से लेकर ब्रह्मपुरा, उदयपुर और इज्जतनगर रेलवे स्टेशन तक निरीक्षण किया था, जिसके बाद उन्होंने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्रि्वनी लोहानी से 5ाी बात कर रेलवे लाइन की जगह लिंक रोड बनाए जाने का प्रस्ताव र2ाने को कहा था।

बनेगा लिंक रोड और कॉ6प्ले1स

डीएम आर विक्रम सिंह की रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्रि्वनी लोहानी से बात 5ाी हो गई है। कुछ दिन पहले ही एनईआर इज्जतनगर डिवीजन के जीएम संग डीएम की मीटिंग 5ाी हुई थी। मीटिंग में लिंक रोड बनाए जाने के प्रस्ताव पर मुहर 5ाी लग चुकी है। वहीं शहदाना माल गोदाम में 2ाली पड़ी करीब 30 एकड़ जमीन पर कॉ6प्ले1स बनाए जाने पर 5ाी सहमति बन गई है। सबसे अच्छी बात यह है कि 4 किमी बनने वाली इस लिंक रोड को माडल रोड के रूप में विकसित किया जाएगा।

200 अवैध क4जेदारों को नोटिस जारी किया गया। 14 दिन की डेडलाइन जारी की गई है। यदि, वह स्वत: नहीं हटते हैं, तो उनके 2िालाफ रेलवे कार्रवाई करेगा।

राजेंद्र सिंह, पीआरओ, इज्जतनगर डिवीजन, एनईआर