आफिस के समीप स्थित कमरे में पंखे से लटकती मिली बॉडी

DRM दफ्तर में हड़कंप, पुलिस ने बताया पारिवारिक कारणों से थे परेशान

ALLAHABAD: परिवारवालों ने चुप्पी साध रखी है और रेलवे ऑफिसर्स का कहना था कि विभागीय काम को लेकर न कोई प्रेशर था और न ही कोई टेंशन। यह कहानी मंगलवार को सामने आई रेलवे ऑफिसर के फांसी लगा लेने के बाद। ऑफिस से लगे एरिया में उनकी बॉडी को फांसी से लटकते देखकर कर्मचारी से लेकर अधिकारी तक सन्नाटे में थे। पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का अनुमान है कि पारिवारिक कारणों से आजिज आकर रेलवे अफसर ने फांसी लगाई है।

समय से पहले पहुंचे थे ऑफिस

घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र के नवाब युसुफ रोड पर डीआरएम दफ्तर के बगल बने हॉल की है। रेलवे अधिकारी की बॉडी देखकर कर्मचारियों में आनन-फानन उन्हें नीचे उतारा और रेलवे अस्पताल ले गए। मगर तब तक देर हो चुकी थी। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। स्पॉट पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मूलत: मऊ जनपद के मधुबन थाना क्षेत्र के शीतलपुर गांव के रहने वाले स्व। जगन्नाथ के दो बेटों में बड़े राजकुमार उत्तर मध्य रेलवे में लेखा सहायक के पद पर कार्यरत थे। वह कैंट थाना क्षेत्र के म्योर रोड अशोक नगर मोहल्ले में परिवार के साथ रहते थे। परिवार में पत्‍‌नी रीता सिंह, बेटी श्रेया और प्रज्ञा है। बताया गया है कि राजकुमार रोज लगभग साढ़े नौ बजे कार्यालय जाते थे। मंगलवार को वह सुबह सात बजे ही घर से निकल गए।

स्टैंड के बगल में बना है हाल

कार्यालय पहुंच कर वह कर्मचारी वाहन स्टैंड पहुंचे। इसके बगल में रेलवे का एक हाल बना है। हाल के अंदर राजकुमार ने नायलॉन की रस्सी से फांसी का फंदा बनाया और पंखे के चुल्ले से लटक गए। कुछ घंटो के बाद जब रेलवे के कर्मचारी हाल में पहुंचे, तो वह राजकुमार को फंदे पर लटकता देख, दंग रह गए। कर्मचारियों ने घटना की जानकारी विभाग के बड़े अधिकारियों को दी। अस्पताल से मेमो आने के बाद घटना की जानकारी सिविल लाइंस पुलिस को हुई। पुलिस ने घटनास्थल की जांच करने के बजाय अस्पताल में ही पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिजनों से पूछताछ कर कारण जानने का प्रयास किया गया लेकिन कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है। लोगों से पता चला कि उनके घर में काफी दिनों से विवाद चल रहा था।

-सुनील दुबे

इंस्पेक्टर सिविल लाइंस

राजकुमार यादव ट्रैफिक एकाउंट डिपार्टमेंट में सहायक लेखा परीक्षक के पद पर कार्यरत थे। मंगलवार को साइकिल स्टैंड के पास फांसी के फंदे से लटकती हुई लाश मिली। इसके पीछे पारिवारिक विवाद कारण बताया जा रहा है। रेलवे से संबंधित कोई कारण सामने नहीं आया है।

-गौरव कृष्ण बंसल

सीपीआरओ, एनसीआर