JAMSHEDPUR: हत्‍या की इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. सूचना मिलते ही मौके पर थाना प्रभारी और सिटी डीएसपी घटना स्थल पहुंचे और पूरे मामले की जांच में जुट गए. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच की जा रही है.

पत्नी से अलग रहता था

मृतक प्रशांतो कुमार डे शादी-शुदा था और सात वर्ष से पत्‍‌नी से अलग रहता था है. वह शराब आदी था. रेलवे ट्रैफिक कॉलोनी में रहता था. उसका बड़ा भाई प्रवीर कुमार डे लोको कॉलोनी में रहता है. वह भी रेलवे कर्मचारी है. पत्‍‌नी के अलग होने के बाद प्रशांतो कुमार डे ने एक महिला के साथ लिव इन रिलेशन में रहता था. कैरेज कॉलोनी हरिजन बस्ती निवासी निमंतो मुखी उर्फ मंटू मुखी से प्रशांतो की दोस्ती थी. शनिवार शाम सात बजे निमंतो मुखी के घर पर शराब पीकर प्रशांतो पहुंचा. प्रशांत ने निमंतो की पत्‍‌नी करनी मुखी से कहा कि घर में सोने दे, वह सुबह चला जाएगा. करनी मुखी ने बरामदा में प्रशांतो कुमार डे के सोने की व्यवस्था कर दी. रविवार सुबह साढे़ पांच बजे करनी मुखी जागी तो देखा कि प्रशांतो कुमार डे उल्टी किया है. उसने सोचा कि तबीयत खराब होगी. हिला-डुलाकर देखा तो शरीर में कोई हरकत नही थी. सिर से खून निकलते देखा. जानकारी हुई कि उसके सिर में गोली लगी है. करनी ने पति को इसकी जानकारी दी. इसके बाद निमंतो मुखी ने प्रशांतो कुमार डे के भाई प्रवीर कुमार डे को सूचना दी. प्रवीर कुमार डे घटनास्थल पर पहुंचा. बर्मामाइंस पुलिस को मामले से अवगत कराया गया. सुबह नौ बजे पुलिस पहुंची. कुछ समय बाद सिटी एसपी प्रभात कुमार, सिटी डीएसपी अनुदीप सिंह समेत अन्य अधिकारी पहुंचे. निमंतो मुखी और उसकी पत्‍‌नी से पूछताछ की. पुलिस थाना में रखकर निमंतो मुखी से पूछताछ कर रही है.

थाना प्रभारी से मिली पत्नी

पति की हत्या की जानकारी पर असमी मुखी बर्मामाइंस थाना प्रभारी से मिली. आग्रह किया उसे पति को देखना है. प्रभारी ने प्रवीर कुमार डे को बताया कि प्रशांतो की पत्‍‌नी को शव देखने दें. प्रवीर डे ने पुलिस को बताया कि भाई उसके लोके कॉलोनी आवास पर कभी-कभार आना-जाना करता था. भाई कहां रहता था उसे जानकारी नहीं है.

रेल कर्मचारी की हत्या किस लिए किस लिए की गई है, अभी कुछ पता नही चल पाया है. घटना पत्‍‌नी से विवाद और पारिवारिक पृष्ठभूमि के ईद-गिर्द घूम रही है. कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है.

अनुदीप सिंह, सिटी डीएसपी, जमशेदपुर

Crime News inextlive from Crime News Desk