-इनोवेटिव आइडिया, लोगो व टैगलाइन भेजने वाले को रेलवे देगा प्राइज

-स्टेशन को विकसित करने का डिपार्टमेंट का अनोखा पहल

VARANASI

अगर आपको आइडियाज अच्छे आते हों तो बड़े काम के हो सकते हैं। बस रेलवे स्टेशन को चमकाने का कोई शानदार आइडिया ले आइयो और रेलवे की ओर से ईनाम ले जाइए। स्टेशन के विकास के लिए रेलवे इनोवेटिव प्लान देने वालों को बीच सृजन नामक कॉम्पटीशन करा रहा है। इसके लिए बस आपको आइडिया गवर्नमेंट के अधिकारिक पोर्टल पर शेयर करना है। यही नहीं रेलवे ने पब्लिक से टैगलाइन भी आमंत्रित किया है। इनमें से जो आइडिया व टैगलाइन सेलेक्ट होगा उसे प्राइज दिया जाएगा। रेलवे स्टेशन के लिए आइडिया व टैगलाइन मार्च के लास्ट वीक तक भेजा सकता है।

बनारस भी लिस्ट में

इंडियन रेलवे ने 635 स्टेशंस के विकास के लिए इनोवेटिव आइडिया आमंत्रित करने को आयोजित प्रतियोगिता 'सृजन (संयुक्त कदम के थ्रू स्टेशन के कायाकल्प की पहल)' का शुभारंभ माई गवर्नमेंट पोर्टल पर किया है। खास बात यह कि स्टेशंस की लिस्ट में बनारस के स्टेशन भी शामिल हैं। इन्हें पुर्नविकसित करने के लिए कोई भी अपना आइडिया पोर्टल पर भेज सकता है। बता दें कि आइडिया व लोगो कॉम्पटीशन के विनर को 75,000 रुपये का कैश प्राइज और टैगलाइन के विनर को भी 75,000 रुपये का प्राइज दिया जाएगा।

आईआरएसडीसी की पहल

इनोवेटिव आइडिया भेजने की लास्ट डेट 26 मार्च है। आईआरएसडीसी ने स्टेशन विकास में इच्छुक कंपनियों और प्रोफेशनल्स को स्टेशंस के पुनर्विकास के लिए मास्टर प्लान विकसित करने को खुला निमंत्रण दिया है। भारतीय रेलवे स्टेशन विकास निगम लिमिटेड (आईआरएसडीसी) ने देश भर में प्रमुख रेलवे स्टेशंस के पुनर्विकास की दिशा में काम शुरू किया है। इसके विनर्स को सर्टिफिकेट दिए जाएंगे और खास आइडिया को संबंधित डिजाइनों में शामिल किया जाएगा।