- दिल्ली के लिए रवाना की गई अतिरिक्त ट्रेन

- कई ट्रेनों में लगे अतिरिक्त कोच

- चारबाग और लखनऊ जंक्शन पर दिन भर लगा रहा तांता

LUCKNOW: चारबाग रेलवे स्टेशन और लखनऊ जंक्शन पर संडे सुबह से ही यात्रियों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई और ये सिलसिला शाम तक जारी रहा। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों को तात्कालिक राहत देते हुए केवल एक स्पेशल ट्रेन चलाई और कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगवाए। इसके बावजूद यात्रियों की भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही थी।

बुकिंग काउंटर पर लंबी कतार

चारबाग स्टेशन का बुकिंग हाल एक हो या फिर दो, प्लेटफार्म नम्बर एक से नौ तक या फिर स्टेशन के सामने की सड़क, सभी जगह यात्रियों की भीड़ दिखी। बुकिंग हाल में बने पूछताछ केन्द्र से लेकर ट्रेनों की जानकारी देने वाले डिसप्ले बोर्ड के सामने तक पब्लिक जमा थी। टिकटों के लिए अतिरिक्त काउंटर की व्यवस्था की गई थी, उसके बावजूद दोनों ही स्टेशनों पर टिकट काउंटर्स पर लंबी लाइन लगी रही।

सुबह से ट्रेनों का इंतजार

कई ट्रेनों के लेट होने के कारण तमाम यात्री अपनी ट्रेनों के इंतजार में सुबह से ही यहां पर मौजूद थे। त्योहार के चलते घर लौटने वालों की भीड़ भी संडे को स्टेशन पर देखने को मिली। राजधानी में आयोजित चकबंदी लेखपाल की परीक्षा में दो लाख 65 हजार कैंडीडेट्स शामिल हुए। इनकी वजह से भी स्टेशनों पर भीड़ बढ़ती गई। रेलवे प्रशासन ने दिल्ली के लिए जहां एक ट्रेन अतिरिक्त चलाई, वहीं कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगाए। सीनियर डीसीएम अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन ने यह कदम उठाया है। अतिरिक्त कोचेज से ही खासे यात्रियों को राहत मिली है।

बाक्स

- ट्रेन नम्बर 02532 गोरखपुर इंटर सिटी एक्सप्रेस में एक एसी चेयरकार, एक चेयर कार और एक जनरल कोच लगाया गया।

- ट्रेन नम्बर 5008 किसान एक्सप्रेस में एक थर्ड क्लास एसी और दो एसएलआर कोच लगाए गए।

- त्रिवेणी, गोंडा पैसेंजर और कासगंज एक्सप्रेस में एक-एक जनरल कोच लगाया गया।

- लखनऊ से एक स्पेशल ट्रेन शाम 5:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना की गई। इस ट्रेन में 15 जनरल और एक एसएलआर कोच लगाया गया।

- स्टेशन पर सुरक्षा का हाल

एसएचओ-चार, एसआई-10, हेडकांस्टेबल-21, कांस्टेबल-119

पीएसी दो टुकड़ी, 150 टिकट चेकिंग स्टॉफ, दो एम्बुलेंस

- यात्रियों को पीने का पानी मुहैया कराने के लिए तीन टैंकर भी खड़े थे